main page

‘दीया और बाती हम’ की ये एक्ट्रैस नजर अाएंगी पंजाबी फिल्म में

Updated 02 March, 2017 12:17:32 PM

‘स्टार प्लस’ में धारावाहिक ‘दीया और बाती हम’ में भाभो की

मुंबई ‘स्टार प्लस’ में धारावाहिक ‘दीया और बाती हम’ में भाभो की छोटी बहु आरजू के रूप में भूमिका निभाकर सुखियों में आई प्राची तेहलान ने कहा कि स्पोटर्स खिलाड़ी के रूप में मिली पहचान की बदौलत ही अब उसकी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री हो गई है। प्राची मई महीने में रिलीज होने जा रही पंजाबी अरजन में रोशन प्रिंस के साथ मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी। 

प्राची ने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि 2010 में हुए कॉमनवैल्थ खेलों में उन्होंने बास्केटबाल व नैटबाल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 2011 में उन्होंने साऊथ एशियन खेलों में नैटबाल में सिल्वर मैडल जीतने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत उनकी धारावाहिक ‘दीया और बाती हम’ में एंट्री हुई। अचानक उन्हें सोशल मीडिया पर धारावाहिक निर्माता-निर्देशक का संदेश आया कि वह उन्हें धारावाहिक में लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि धारावाहिक में काम करते समय उनका वजन काफी अधिक था। 

जब उन्हें पंजाबी फिल्म की ऑफर आई तो उन्होंने अपना वजन 20 किलो घटाया। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘फिट हो तो हिट हो’। प्रार्ची तेहलान ने कहा कि नई पंजाबी फिल्म रोमांटिक ड्रामा है। इसके अलावा वह एक और तमिल फिल्म में काम कर रही है। पंजाबी फिल्म में काम करने के लिए उन्होंने पंजाबी भाषा को सीखा। वह चाहती है कि जिस तरह से अमिताभ बच्चन व अन्य बड़े सितारे अपनी आवाज जनता तक पहुंचा सके हैं, उसी तरह से वह अपनी आवाज हर भाषा में जनता तक पहुंचा सके। 

प्राची ने कहा कि वह अब फिल्म इंडस्ट्री में ही रहना चाहती है। फिल्म इंडस्ट्री में कलाकार मजदूर की तरह काम करते हैं। एक दिन पूरा होने के बाद अगले दिन के लिए काम की तलाश रहती है। हर सुबह एक नई सुबह होती है तथा हर भूमिका एक अलग भूमिका होती है। कभी कलाकार को किसी सीन में रोना पड़ता है तो कभी हंसना। 
उन्होंने कहा कि फिल्म अभिनेता व अभिनेत्री का कार्य हमेशा कठिन व चुनौतीपूर्ण होता है। अभिनेत्री के सामने सबसे बड़ी चुनौती स्वयं को फिट रखने की होती है। 

उन्होंने कहा कि अब उनकी कोशिश है कि वह बालीवुड में अपनी छाप छोड़े। पंजाबी फिल्म आने के बाद उनके लिए कई विकल्प खुल जाएंगे। विवाह बारे पूछे जाने पर प्राची ने कहा कि उनकी हाइट 5 फुट 11 इंच है। 2 वर्ष पहले मां-बाप ने लड़का ढूंढना शुरू किया तो मेरी हाइट के अनुसार लड़का नहीं मिला। अब वह फिल्म इंडस्ट्री में आ गई है, इसलिए वह अगले कुछ वर्षों तक विवाह का कोई इरादा नहीं है, परन्तु फिर वह सब कुछ भगवान पर छोड़ती है।

स्पोटर्स ने फिल्मी करियर दिलाया

प्रियंका चोपड़ा को आदर्श मानने वाली प्राची ने कहा कि प्रियंका ने जो करके दिखाया है, वह अन्य कोई नहीं कर सकता । प्राची ने कहा कि मैंने तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। बालीवुड की  अभिनेत्रियां जैसे दीपिका पादुकोण बैडमिन्टन की खिलाड़ी थी, नीतू चंद्रा बास्केटबाल की खिलाड़ी थी, परन्तु इनमें से किसी ने भी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अभिनेत्री को 5 से 10 वर्ष तक लम्बा संघर्ष करना पड़ता है, परन्तु उन्हें तो एक ही वर्ष में पहले धारावाहिक व अब पंजाबी फिल्म मिल गई।
 

:

Prachi TehlanfilmsmarriagePriyanka Chopra

loading...