FacebookTwitterg+Mail

वेब शो की लोकप्रियता को लेकर प्राची तेहलान ने कहा- भारतीय टीवी की है एक अलग पहचान

prachi tehlan news update
23 January, 2018 07:11:14 PM

मुंबईः जिस समय टीवी के ओवर ड्रामा और नीरस डेली सोप हमारी विवेक शक्ति पर हावी हो रहे थे, उसी समय वेब सीरीज हमारे मनोरंजन के लिए कुछ नयापन लेकर आए। सटीक और हाल के विषयों को लेकर वेब सीरीज जल्द ही लोकप्रिय भी हो गई। जिससे दर्शकों की समझ मेें बदलाव आया। टीवी इंडस्ट्री के इसी उतार-चढ़ाव को लेकर टीवी का जाना माना चेहरा प्राची तेहलान का कहना है कि यह सही है कि वर्तमान समय में युवा दर्शक वैकल्पिक मनोरंजन के लिए इंटरनेट की ओर रुझान दिखा रहे है। 

 

बिना सेंसरशिप की रोकटोक, क्रिएटिविटी, सीमित अवधि और नेटफ्लिक्स, टीवीएफ, एएलटी बालाजी जैसे असंख्य वेब चैनलों की वजह से वेब सीरिज शोज की लोकप्रियता को बल मिल रहा है। यहां पर कंटेट भी दमदार है इसलिए मनोरंजन के लिए दर्शको द्वारा इसका विरोध करना मुश्किल है।

 

क्या यह काफी हद तक सच है कि वेब सीरीज की वजह से भारतीय टीवी उद्योग मर सकता है?

 

प्राची मानती है कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। वे कहती है कि वेब सीरिज ने अपनी जगह स्वंय बनाई है। लेकिन यह भी कहला गलत नहीं होगा कि टीवी इंडस्ट्री ने भी नई पैठ बनाई है। एक ओर इंटरनेट कई लोगो की जरूरत पूरी करता है, वहीं दूसरी ओर टीवी सिर्फ मध्यमवर्गीय परिवारों के 25 वर्ष अथवा अधिक उम्र के लोगो की जरूरत के अनुसार मनोरंजन दे रहा है। प्राची ने बॉलीवुड के कुछ बढ़े नामों का हवाला देते हुए कहा कि सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार भी टेलीविजन के काम कर रहे है। ये स्टार जानते है कि इस उद्योग में अपार संभावनाएं है। फिलहाल टीवी की स्थिति पहले जैसी नहीं है इसलिए सुधार के लिए एक लंबा रास्तातय करना है। यदि ऐसा नहीं होता तो टीवी की क्रेज खत्म होना संभव है।


Prachi Tehlan Indian Television Web series bollywood
loading...