FacebookTwitterg+Mail

'बिग बॉस' की इस कंटेस्टेंट को जब 25 की उम्र में मार गया था लकवा, अब जी रही ऐसी जिंदगी

raageshwari loomba paralysis attack
11 February, 2018 11:46:13 AM

मुंबई: रियालिटी शो 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टेंट, सिंगर रागेश्वरी लूम्बा काफी समय से इंडस्ट्री से दूर हैं। एक्टिंग वर्ल्ड से दूर वह अपनी पर्सनल लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। कम ही लोग जानते है कि बचपन से ही कई ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग कर चुकीं रागेश्वरी रियल लाइफ में पैरालिसिस जैसी गंभीर बीमारी की शिकार हो चुकी हैं। साल 2000 में रागेश्वरी को लकवा मार गया था।

PunjabKesari

जिसकी वजह से उनकी हालत ऐसी हो गई थी कि वो अपने शरीर के बाएं(लेफ्ट) हिस्से से कुछ नहीं कर पाती थीं। दरअसल बात उस दौरान की है जब रागेश्वरी ने 'कोका कोला' के साथ एक डील साइन की थी। इस डील में उन्हें पूरे भारत भर में कॉन्सर्ट करने थे। इसी बीच 2000 में रागेश्वरी और उनके पिता ने साथ मिल कर एल्बम लॉन्च किया था। एल्बम का नाम Y2K: साल दो हजार था।

PunjabKesari

जिसके नए साल पर एक धमाकेदार कॉन्सर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। इसी एल्बम के एक सॉन्ग 'इक्की चिक्की' का जब वो वीडियो शूट कर रही थीं, तब उन्हें मलेरिया हो गया था। इस कॉन्सर्ट के महज एक हफ्ते बाद, रागेश्वरी Bell's Palsy नाम के रोग से पीड़ित हो गईं।  यही वो वक्त था जब उन्हें लकवा मार गया।

PunjabKesari

ये अटैक इतना दर्दनाक था कि न सिर्फ उनकी लेफ्ट बॉडी ने काम करना बंद कर दिया था बल्कि वो मुंह से बोल भी नहीं पाती थीं। बीमारी के बाद उन्होंने अपना अगला एक साल पूरा ध्यान फिजियोथेरेपी, इलेक्ट्रिकल स्टीम्युलेशन और योग पर रखा। जिसके चलते उन्होंने इस बीमारी रिकवर किया।

PunjabKesari

 बता दें कि रागेश्वरी ने लंदन बेस्ड ह्यूमन राइट्स लॉयर सुधांशु स्वरुप से शादी की। रागेश्वरी और सुधांशु ने हिंदू रीति-रिवाजों से अपने परिवार और करीबियों के बीच 27 जनवरी 2014 को शादी की। रागेश्वरी और सुधांशु की मुलाकात उनके पेरेंट्स ने कराई थी। इसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए और फिर दोस्ती शादी में बदल गई। शादी के बाद रागेश्वरी लंदन ही में शिफ्ट हो चुकीं हैं। दोनों की एक बेटी है जिसका जन्म 11 फरवरी 2016 को हुआ है।

PunjabKesari


Bigg Boss Ex-Contestant Raageshwari Loomba Paralysis Attack
loading...