FacebookTwitterg+Mail

राजधानी दिल्ली में रशियन फिल्म डेज का शुभारंभ

randhir kapoor hema malini launched russian film days
12 November, 2017 01:11:24 AM

मुंबईः 47 साल पहले जिस जोकर ने हंसते-रोते हुए जीना यहां, मरना यहां सिखाया था, सीरी फोर्ट प्रेक्षागृह में शुक्रवार को वह फिर जीवंत हुआ। मौका था यहां आयोजित रशियन फिल्म डेज-2017 के तीसरे संस्करण का, जिसके शुभारंभ में कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। 

 

बता दें आयोजन तीन दिन तक चलेगा। इस दौरान रूसी फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी व भारत-रूस संबंध को सांस्कृतिक लिहाज से नए आयाम दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में रूस के संस्कृति मंत्री व्लादिमीर मेडिंस्की और भारत में रूस के राजदूत निकोलिया कुदाशेव भी उपस्थित रहे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि यह महोत्सव सिनेमाई और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के माध्यम से भारत-रूस संबंधों को मजबूत करने का एक प्रयास है। फिल्म महोत्सव आज सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में राज कपूर और वर्ष 1970 की उनकी प्रसिद्ध फिल्म ‘‘मेरा नाम जोकर” को समर्पित एक नाटकीय प्रस्तुति के साथ शुरू हुआ।

 

यह रूस की पसंदीदा भारतीय फिल्मों में से एक है। उद्घाटन के मौके पर रूस के संस्कृति मंत्री ब्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि वह “भारत-रूस सहयोग को फिल्मों के सह-निर्माण में बदलते हुए” देखने की उम्मीद करते हैं। दिल्ली में 12 नवंबर को इस महोत्सव का समापन होगा जिसके बाद यह मुंबई में आयोजित होगा।


russian film days mela Randhir kapoor Hema Malini bollywood
loading...