FacebookTwitterg+Mail

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के लिए बेटियों का जिंदा रहना जरूरी: शबाना आजमी

reactions on kathua unnao rape shabana azmi
17 April, 2018 05:44:47 PM

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रैस शबाना आजमी हाल ही में अनु और शशि रंजन द्वारा आयोजित 20वें बेटी एफएलओ ग्रेट अवॉर्ड्स-2018 में शिरकत करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के प्रभावी बनने के लिए हमारी बेटियों का जिंदा रहना जरूरी है अपने भाव व्यक्त किए। शबाना ने कहा, ‘हमारा देश एक ही समय में कई सदियों में रह रहा है। हम 18वीं, 19वी, 20वीं और 21वीं सदी में एक ही समय में रह रहे हैं और इसका अनुभव हम देश में महिलाओं के साथ हो रहे व्यवहार में कर रहे हैं।

PunjabKesari

 

शबाना ने कहा, हमारी महिलाओं ने अपने संबंधित करियर में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और नेतृत्वकर्ता बनी हैं, लेकिन दूसरी ओर हम ऐसी खबरें पढ़ते और देखते हैं, जिसे बयान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। हम सबको एकजुट होना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह की घटनाएं नहीं हों। उन्होंने कहा, हम हमेशा कहते हैं ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ और हमें इस बारे में काम करना चाहिए, लेकिन इसके लिए, सबसे पहले हमारी बेटियों का जिंदा रहना जरूरी है।

 


बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी नृशंस हत्या करने की घटना पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी थी। इनमें शबाना के हसबैंड जावेद अख्तर और उनके बेटे फरहान अख्तर भी प्रमुख हैं। इस मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, श्रद्धा कपूर, प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियां भी अपनी प्रतिक्रिया दे चुकी हैं। इनके अलावा बॉलीवुड के कई दिग्गज भी इस ममाले में आगे आए हैं।


kathua unnao rape shabana azmi reactions
loading...