FacebookTwitterg+Mail

शादी के बाद ससुराल में कदम रखते ही इस एक्ट्रैस का आरती की थाली नहीं बल्कि ‘चप्पलों’ से हुआ स्वागत

rekha and vinod mehra marriage unknown life facts
21 October, 2017 10:40:52 AM

मुंबई: बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रैस रेखा का फ़िल्मी करियर जितना शानदार रहा है उतनी ही उतार-चढ़ाव से भरी रही है उनकी पर्सनल लाइफ जिसमें उनकी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेखा की पूरी ज़िंदगी रहस्यों से भरी हुई है। उनकी ज़िंदगी के रहस्मय किताब के हर पन्ने पर पर लिखी हैं ऐसी कहानियां जो उनकी ज़िंदगी की दर्दभरी दास्तान बयां करती है। वैसे रेखा की ज़िंदगी में कई मर्द आये बावजूद इसके सच्चा प्यार पाने के लिए रेखा की तलाश अधूरी ही रह गयी।

PunjabKesari

वैसे कहा जाता है कि सच्चे प्यार को पाने और खरा उतरने की रेखा ने काफी कोशिशें की। रेखा की ज़िंदगी में एक वक़्त ऐसा भी आया जब अभिनेता विनोद मेहरा की मां कमला मेहरा ने रेखा की चप्पलों से पिटाई की थी। एक कामयाब एक्ट्रैस होने के बावजूद रेखा उस महिला के सामने बेबस होकर चप्पलों से पिटती रहीं। 

PunjabKesari

विनोद मेहरा से बढ़ी नजदीकियां

ये उन दिनों की बात है जब विनोद मेहरा से रेखा की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। बताया जाता है कि विनोद मेहरा की निज़ी ज़िंदगी भी डूबती हुई नांव की तरह थी क्योंकि उनकी पहली पत्नी मोनिका उन्हें छोड़ चुकी थी और दूसरी पत्नी बिंदिया गोस्वामी उन्हें छोड़कर मायके रह रही थी। रेखा से विनोद मेहरा की मुलाकात फिल्म ‘घर’ के सेट पर हुई। शूटिंग के दौरान ही दो तनहा दिल एक-दूसरे के करीब आते गए और एक समय ऐसा आया जब दोनों ने एक होने का फैसला कर लिया। कहा जाता है कि रेखा और विनोद मेहरा ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। दोनों ने यह शादी कोलकाता के एक मंदिर में की थी जिसके गवाह बने मौसमी चटर्जी और उनके पति रितेश चटर्जी।'

PunjabKesari

ससुराल में चप्पलों से हुआ स्वागत

बताया जाता है कि शादी के बाद विनोद मेहरा और रेखा कुछ दिनों तक कोलकाता में ही रुके जिसके बाद विनोद रेखा को लेकर मुंबई अपने घर पहुंचे। लेकिन यहां नई नवेली दुल्हन रेखा का स्वागत आरती से नहीं बल्कि चप्पलों से किया गया। बताया जाता है कि रेखा को विनोद मेहरा के साथ देखते ही उनकी मां कमला मेहरा गुस्से से आग बबूला हो गयीं। रेखा जैसे ही अपनी सास के पैर छूने के लिए आगे बढीं तब आशीर्वाद देने की बजाय कमला मेहरा उन्हें चप्पलों से पीटने लगीं। रेखा को ससुराल के भीतर कदम नहीं रखने दिया गया लिहाज़ा विनोद ने रेखा को उनके घर पहुंचा दिया।

PunjabKesari

शादी के बावजूद नहीं मिला पत्नी का दर्जा

विनोद मेहरा ने रेखा से शादी तो कर ली लेकिन अपनी मां के खिलाफ़ जाके रेखा को अपनाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। जब दोनों की गुपचुप शादी के बारे में टीवी शो में रेखा से पूछा गया तो रेखा ने इससे इंकार करते हुए विनोद को अपना अच्छा दोस्त बताया था। रेखा और विनोद का रिश्ता शादी में तब्दील तो हो गया लेकिन रेखा को न तो पत्नी का दर्जा मिल सका और न ही ससुराल में जगह। गौरतलब है कि विनोद मेहरा की मां के रूखे बर्ताव के बावजूद रेखा विनोद का इंतज़ार करती रहीं। लेकिन काफी समय तक जब वो नहीं आये तब फिर रेखा ने अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने का फैसला किया और किरण कुमार के साथ प्यार का नया अध्याय शुरू कर दिया।

PunjabKesari


vinod mehra rekha Marriage life Tragedy
loading...