main page

90's की ये हॉट एक्ट्रैस ने 20 की उम्र झरने के नीचे सफेद साड़ी पहनकर मचाया था तहलका

Updated 20 November, 2017 11:13:12 AM

90''s की पॉपुलर एक्ट्रैस शिल्पा शिरोडकर 48 साल की हो चुकी हैं। वे अपने बोल्ड किरदारों के लिए मशहूर रहीं। झरने के नीचे सफेद साड़ी पहने उनका ''राधा बिना है'' काफी लोकप्रिय हुआ। ये फिल्म ''कृष्ण कन्हैया'', का गाना था।

मुंबई: 90's की पॉपुलर एक्ट्रैस शिल्पा शिरोडकर 48 साल की हो चुकी हैं। वे अपने बोल्ड किरदारों के लिए मशहूर रहीं। झरने के नीचे सफेद साड़ी पहने उनका 'राधा बिना है' काफी लोकप्रिय हुआ। ये फिल्म 'कृष्ण कन्हैया', का गाना था।

Bollywood Tadka

शिल्पा की दादी मीनाक्षी शिरोडकर खुद एक पॉपुलर मराठी एक्ट्रेस रह चुकी थीं। 1938 की बात है जब मराठी फिल्म ब्रहमचारी में उनकी दादी ने बड़े पर्दे पर स्विमसूट पहनकर ऑडियंस को पागल कर दिया था। ये भी एक बड़ी वजह रही है शिल्पा शिरोडकर को पर्दे पर एक्टिंग करते देखने के लिए हर थि‍एटर भरा रहता था

Bollywood Tadka

लेकिन उन्होंने काफी गंभीर और बेहतरीन रोल भी किए। 1989 से 2000 तक फिल्मी दुनिया में वो एक्टिव रही। लेकिन जिस समय तक उनकी छोटी बहन नम्रता शिरोडकर (पूर्व मिस इंडिया) ने फिल्मी दुनिया में पांव रखे, तब तक शिल्पा शिरोडकर ने इस इंडस्ट्री को अलविदा कहना शुरू कर दिया।

Bollywood Tadka

फिल्म इंडस्ट्र‍ी से 15 साल दूरी बनाए रखने के बाद शिल्पा ने फैसला किया छोटे पर्दे पर एंट्री मार कर घर घर में पहुंचने का। शिल्पा ने स्टारडम से लेकर हाउसवाइफ और फिर टीवी पर एक घर में काम करने वाली बाई के रोल तक जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखें हैं।

Bollywood Tadka

बता दें कि शिल्पा शिरोडकर की पहली फिल्म तो 1989 की 'भष्ट्राचार' रही, जिसमें उन्होंने एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था। लेकिन उन्हें पॉपुलेरिटी मिलना शुरू हुई 1990 की सुपरहिट फिल्म 'कृष्ण कन्हैया से जिसमें उनके अपोजिट थे अनिल कपूर. 1991 में 'हम', 1992 में 'खुदा गवाह', 1993 में 'आंखें और पहचान', 1994 में 'गोपी किशन', 1995 में 'बेवफा सनम' और 1997 में 'मृत्युदंड' तक उन्होंने तमाम लीडिंग और सर्पोटिंग रोल किए। इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा और सुनील शेट्टी तक सुपरस्टार के साथ काम किया। साल 2000 में आई फिल्म 'गज गामिनी' उनकी आखिरी फिल्म थी. वैसे 2010 में उन्होंने 'बारूद: द फायर' फिल्म में काम किया, लेकिन ना तो फिल्म चली और ना ही उससे शिल्पा शिरोडकर की वापसी का पता चला।

Bollywood Tadka


 

:

shilpa shirodkarbirthday special

loading...