main page

इटली के इस शानदार रिजॉर्ट में हुआ विराट-अनुष्का का विवाह, देंखे तस्वीरें

Updated 13 December, 2017 04:13:16 AM

क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा आखि‍रकार सोमवार को शादी के बंधन में बंध ही गए। तमाम अफवाहों को सच साबित करते...

मुंबई: क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा आखि‍रकार सोमवार को शादी के बंधन में बंध ही गए। तमाम अफवाहों को सच साबित करते हुए आखिरकार ये सेलब्रिटी कपल पति-पत्नी बन गया है। साल की सबसे बड़ी शादी से जुड़ी नई तस्वीरें पल-पल सोशल मीडिया पर दस्तक दे रही हैं।  आइए देखते हैं विराट कोहली की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कुछ नई तस्वीरें

Bollywood Tadka
यहां अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का विवाह हआ वो जगह इटली के बोरगो फिनोसिएतो में है। बता दें इटली का यह क्षेत्र शहरी शोर से बहुत दूर है। यह एक बहुत ही सुरक्षित जगह है। आमतौर पर यह जगह सर्दियों में बंद रहती है। लेकिन ये जगह दिसंबर में अनुष्का की शादी के लिए खोली गई थी।

Bollywood Tadka

अनुष्का की पंसद को रखा गया खास तीन साल पहले हार्पर मैगजीन के लिए दिए गए एक इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने कहा था कि यदि वह डेस्टिनेशन वैडिंग करूँगी तो विनयार्ड जैसी जगह उन की पहली पसंद होगी। 2017 में हुई इस विवाह में भी अनुष्का की पंसद विनयार्ड ख़ास रहा।

 

एक ऐतिहासिक स्थान
शादी से पहले आ रही खबरों में मिलान का ज़िक्र किया जा रहा था। परन्तु इस सेलिब्रिटी कपल ने मिलान से चार घंटो की दूरी पर साउथ इटली के तुसकाना में सात फिरे लिए। जहाँ विराट -अनुष्का के विवाह का फंक्शन हुआ वह एक ऐतिहासिक जगह है।

Bollywood Tadka

विले को इस रूप में लाने के लिए 8साल लगे
तुसकाना से लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित इस जगह को बोरगो फिनोशीटो के नाम से जाना जाता है। 13वीं शताब्दी में बने इस गांव में पांच बड़े विले हैं। बोरगो शब्द का मतलब इटालियन में गांव होता है। फिनोशीटो का इटालियन में मतलब आरकिड होता है। 

Bollywood Tadka

जैसा अनुष्का ने सोचा, वैसा ही रखा गया वैन्यू
इस समय में इस जगह पर 44 लोग 22 कमरों में रह सकते हैं। यहीं वजह रही कि विराट और अनुष्का ने अपने दोस्तों को विवाह का न्यौता नहीं दिया। अब 26 को मुंबई में होने वाली रिसैप्शन में बॉलीवुड की कई हस्तियों को बुलाया गया है। इस जगह से एक घंटो की दूरी पर फ्लोरेंस और लगभग दो घंटो की दूरी पर रोम है। जैसा कि अनुष्का ने तीन साल पहले सोचा था, उन्होंने अपना विवाह का वैन्यू वैसा ही रखा।

Bollywood Tadka

ओबामा भी आ चुके हैं यहां
इस जगह का ऐतिहासिक महत्व है क्योंकि यह लगभग 700 साल पुरानी है। मौजूदा समय में इस जगह को हाई प्रोफाइल डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए परफेक्ट माना जा रहा है। आपको बता दें इस जगह में ओबामा भी अपनी फैमिली के साथ वोकेशन पर आ चुके हैं।

Bollywood Tadka

दुनिया की सबसे महंगी स्थानों में रखा गया
तुसकाना के इस विला को फोर्ब्स की दुनिया की 20 सब से महंगी डेस्टिनेशन लिस्ट में रखा गया है। इस विला में एक व्यक्ति के एक हफ़्ता गुज़ारने की कीमत लगभग 1करोड़ रुपए है। यहां एक रात रुकने की कीमत 6,50,000 से लेकर 14,00,000 तक है। अनुष्का ख़ास तरह की ज्वैलरी पहने भी नजर आईं। उन्होंने गले में जो सेट पहना था उसमें पारंपरिक जड़ाऊ का काम किया गया है, इसमें अनकट डायमंड के साथ जैपनीज मोती इस्तेमाल हुआ। इस खास मौके पर अनुष्का ख़ास तरह की ज्वैलरी पहने भी नजर आईं। उन्होंने गले में जो सेट पहना था उसमें पारंपरिक जड़ाऊ का काम किया गया है, इसमें अनकट डायमंड के साथ जैपनीज मोती इस्तेमाल हुआ।

 

:

VIRAT KOHLIAnushka Sharmaweddingpicsbollywood

loading...