main page

श्रीदेवी के करीब रहने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे बोनी कपूर

Updated 25 February, 2018 07:37:36 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की मौत से बॉलीवुड के साथ-साथ पूरा देश सदमे में हैं। उनका पार्थिव शरीर प्राइवेट जेट के द्वारा शाम तक भारत लाया जाएगा। वेटरन एक्ट्रैस ने बॉलीवुड में करीब 300 फिल्मों में काम किया उनकी आखिरी फिल्म ''मॉम'' थी। एक दौर ऐसा भी था जब बोनी कपूर श्रीदेवी के करीब जाने के लिए किसी

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी की मौत से बॉलीवुड के साथ-साथ पूरा देश सदमे में हैं। उनका पार्थिव शरीर प्राइवेट जेट के द्वारा शाम तक भारत लाया जाएगा। वेटरन एक्ट्रैस ने बॉलीवुड में करीब 300 फिल्मों में काम किया उनकी आखिरी फिल्म 'मॉम' थी। एक दौर ऐसा भी था जब बोनी कपूर श्रीदेवी के करीब जाने के लिए किसी भी हद तक गुजर जाने के लिए तैयार थे।

Bollywood Tadka

बोनी कपूर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनीं ‘मि. इंडिया’ श्रीदेवी के करियर की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी। बोनी इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के करीब आए और इसके बाद ये दोनों फिर कभी एक-दूसरे से अलग नहीं हुए।

Bollywood Tadka

बोनी कपूर पहले से शादी शुदा थे ओर उनके इस फैसले से घर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। श्रीदेवी का जादू ही कुछ ऐसा था कि बोनी कपूर ने तमाम तनावों और बातों को दरकिनार कर श्रीदेवी के साथ शादी करने का फैसला ले लिया।

Bollywood Tadka

इंडस्ट्री की सबसे चर्चित कहानियों में शामिल है श्रीदेवी और बोनी कपूर

श्रीदेवी और बोनी की लव-स्टोरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे चर्चित कहानियों में गिनी जाती है। बोनी कपूर एक दफा श्रीदेवी से मिलने चेन्नई तक चले गए थे, लेकिन तब उनकी मुलाकात श्रीदेवी से नहीं हो सकी।

Bollywood Tadka

इसके बाद साल 1984 में बोनी कपूर की पहली मुलाकात श्रीदेवी से तब हुई थी, जब वह उन्हें ‘मि. इंडिया’ में अनिल कपूर के अपोजिट साइन करना चाहते थे।

Bollywood Tadka

श्रीदेवी की फीस से ज्यादा दिया पैसा

इंडस्ट्री के गलियारों में ये किस्सा बड़ा मशहूर है कि बोनी कपूर ने श्रीदेवी को अपनी फिल्म में लेने के लिए उनकी फीस से ज्यादा पैसा देकर हायर किया। बोनी अपनी फिल्म में श्रीदेवी को कास्ट करने के लिए श्रीदेवी की मम्मी से मिलने पहुंच गए।

Bollywood Tadka

श्रीदेवी की मम्मी ने इसके एवज में बोनी के सामने 10 लाख रुपये की फीस बताई, लेकिन बोनी कपूर ने श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए 11 लाख रुपये तब दिए थे। ये उस दौर में बहुत बड़ा अमाउंट था, लेकिन श्रीदेवी के करीब रहने के लिए बोनी कोई भी कीमत चुकाने को तैयार थे। बोनी कपूर ने अपने से उम्र में 8 साल छोटी श्रीदेवी को 1993 में शादी का प्रपोजल दिया था।

Bollywood Tadka

फिल्म की एक्ट्रेस के नाम पर रखे बेटियों के नाम

बोनी कपूर और श्रीदेवी की दो बेटियां हैं जाह्नवी और खुशी। दिलचस्प बात यह है कि इस कपल ने अपनी दोनों बेटियों का नाम अपनी फिल्मों की एक्ट्रेस के किरदारों के नाम पर रखा है। 1997 में आई ‘जुदाई’ में उर्मिला मातोंडकर का नाम जाह्नवी था, तो 2000 में आई ‘हमारा दिल आपके पास है।

Bollywood Tadka

फिल्म में सोनाली बेंद्रे के किरदार का नाम खुशी था। बोनी की दोनों बेटियों का जन्म भी फिल्म रिलीज होने के दौरान या उसी साल हुआ था।

Bollywood Tadka

बता दें कि करीब तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने 1996 में शादी कर ली थी। इस शादी के लिए बोनी कपूर को परिवार तक से लड़ना पड़ा, लेकिन बोनी अपने फैसले पर डटे रहे। श्रीदेवी के अफेयर्स और बोनी कपूर की पहली शादी अब पीछे छूट चुकी थी। बोनी कपूर पहले से शादीशुदा और दो बच्चों (अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर) के पिता थे, लेकिन श्रीदेवी से शादी करने के बाद वो हमेशा श्रीदेवी के ही होकर रह गए।

Bollywood Tadka

दोनों की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर भी हैं। जान्ह्वी जल्द ‘धड़क’ के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। अक्सर श्रीदेवी अपनी फैमिली के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती थी। बोनी और श्रीदेवी का रिश्ता भले ही तनावों के बीच शुरू हुआ हो, लेकिन इसके बाद बोनी ने कभी भी श्रीदेवी को अकेला नहीं छोड़ा।

Bollywood Tadka


 

:

srideviboney kapoordeathlove story

loading...