main page

अब एेसे दिखते है 'मालगुडी डेज' के छोटे स्वामी, एक्टिंग छोड़ कर रहे है ये काम

Updated 20 March, 2018 12:05:00 PM

टीवी शो ''मालगुड़ी डेज'' 1987 में आज के दिन ही शुरू हुआ था। तीन साल की उम्र से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले मास्टर मंजूनाथ नायाकर ने इस शो में ''मालगुडी डेज'' के स्वामी बनकर पहचान बनाई थी लेकिन अब वो छोटा सा बच्चा 41 साल का हो चुका है।

मुंबई: टीवी शो 'मालगुड़ी डेज' 1987 में आज के दिन ही शुरू हुआ था। तीन साल की उम्र से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले मास्टर मंजूनाथ नायाकर ने इस शो में 'मालगुडी डेज' के स्वामी बनकर पहचान बनाई थी लेकिन अब वो छोटा सा बच्चा 41 साल का हो चुका है। 

Bollywood Tadka

'मालगुडी डेज' के फिल्म वर्जन 'स्वामी एंड फ्रेंड्स' में भी उन्होंने लीड किरदार निभाया था। यही नहीं करीब 68 हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुके स्वामी ने 1990 में आई 'अग्निपथ' में युवा विजय दीनानाथ चौहान का किरदार निभाया था।

Bollywood Tadka

स्वामी ने 19 साल की उम्र में एक्टिंग छोड़ दी और आगे की पढ़ाई पूरी करने में जुट गए। उन्होंने मैसूर यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में बीए किया और बैंगलोर यूनिवर्सिटी से सोशियोलॉजी में एमए किया।

Bollywood Tadka

इसके साथ ही स्वामी ने सिनेमेटोग्राफी में डिप्लोमा भी हासिल किया। अब वे नंदी इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरिडोर इंटरप्राइजेज के लिए काम करते हैं और बंगलुरू में खुद की एक पीआर कंसल्टेंसी भी चला रहे हैं।

Bollywood Tadka

बता दें, स्वामी ने स्वर्णरेखा नाम की लड़की से शादी कर ली और दोनों का 5 साल का एक बेटा भी है।

Bollywood Tadka

Bollywood Tadka

:

Master Manjunath NayakerSwami

loading...