main page

12वीं फेल होने के बावजुद भी कंगना बनी बॉलीवुड की 'क्वीन

Updated 23 February, 2017 11:08:07 AM

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रणावत एक एेसी हीरोइन हैं जिसे अपनी फिल्म हीट करवाने के लिए किसी एक्टर की जरूरत नहीं।

नई दिल्ली: बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रणावत एक एेसी हीरोइन हैं जिसे अपनी फिल्म हीट करवाने के लिए किसी एक्टर की जरूरत नहीं। एक ऐसी हीरोइन जिसने आज तक बॉलीवुड के किसी बड़े खान के साथ काम नहीं किया लेकिन तब भी इनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे बड़ी हीरोइनों में होती है। कंगना की नई फिल्म ‘रंगून’ 24 फरवरी को रिलीज होगी। उसमें कंगना क्या कमाल दिखाएंगी ये तो फिल्म देख कर पता चल ही जाएगा। लेकिन आज हम अापको बताने जा रहे है जो कंगना की रियल लाइफ के कुछ अनछुए पहलू साथ ही उनके संघर्ष की पूरी दास्तान।

कंगना के परिवार में उनकी मम्मी आशा रनौत जो कि एक स्कूल टीचर और पिता बिजनेसमैन हैं। परिवार में उनके अलावा उनकी एक बड़ी बहन रंगोली और छोटा भाई अक्षत हैं।15 साल की उम्र मे मूर्तिकला सीखने के लिए कंगना ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। कंगना के माता पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बनें और कंगना भी डॉक्टर ही बनना चाहती थी। लेकिन कंगना 12 वीं में फेल हो गईं और उन्होंने सोचा कि उन्हें किसी और फील्ड में अपना करियर बनाना पड़ेगा इसलिए कंगना ने दिल्ली शिफ्ट होने का फैसला लिया।

दिल्ली शिफ्ट होने के कारण कंगना के मम्मी-पापा से झगड़े होने लगे क्योंकि उनके पापा नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी का करियर खराब हो। फिर कंगना ने घर छोड़ दिया और अपने से 10 साल बड़ी फ्रैंड के साथ रहने लगी। दिल्ली शिफ्ट होकर उन्हें एक मॉडलिंग एजेंसी के बारे में पता चला। फिर कंगना ने मॉडलिंग शुरू कर दी लेकिन कुछ टाइम बाद वो इस काम से बोर हो गई क्योंकि उन्हें लगने लगा कि इस काम में क्रिएटिविटी की बड़ी कमी है और इसके बाद उन्होंने फैसला लिया कि वो एक्ट्रैस बनेंगी। इसके बाद कंगना मुंबई चली गईं और मुंबई में 4 महीने की एक्टिंग कोर्स में दाखिला ले लिया। फिर यहीं से शुरू हुआ कंगना से ‘क्वीन’ बनने का सफर जिसे आज पूरी दुनिया जानती है।

:

Kangana RanautUnaltered aspectchildhood memory

loading...