main page

एक्ट्रेस विमी की अपने पति की वजह से हुई ज़िंदगी बर्बाद ,जाने कैसे

Updated 23 August, 2017 02:19:44 PM

70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस विमी ने फिल्मी परदे पर काफी राज किया। विमी की खूबसूरती और अदाओं का हर कोई दीवाना था।विमी की आज डेथ एनिवर्सरी है।

मुंबई: 70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस विमी (Vimi) ने फिल्मी परदे पर काफी राज किया। विमी की खूबसूरती और अदाओं का हर कोई दीवाना था। विमी की आज डेथ एनिवर्सरी है। 40 साल पहले आज ही के दिन विमी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Bollywood Tadka,Vimi Image ,विमी इमेज

विमी अप्सराओं जैसी खूबसूरती थी लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत दर्द सहे। फिल्मों में आने से पहले ही विमी शादीशुदा थीं, लेकिन इससे विमी के फिल्मी करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पहली ही फिल्म 'हमराज' से वो रातों रात स्टार बन गईं। देखते ही देखते उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई और सभी हिट रहीं। निर्माता-निर्देशक विमी को अपनी फिल्मों में लेने के लिए उनके घर के चक्कर तक काटने लगे। 

Bollywood Tadka, Vimi HD Iamge ,विमी एचडी इमेज

विमी के फिल्मी करियर

खबरों की मानें तो विमी का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन उसमें उनके पति ने रुकावट डालनी शुरू कर दी। विमी के पति उन्हें काफी प्रताड़ित करते थे। यहां तक कि विमी को कौन सी फिल्म करनी चाहिए या नहीं, यह सब विमी के पति तय करते। पति की वजह से उनका स्टाडम कम होने लगा। इससे तंग आकर विमी अपने पति से अलग हो गईं लेकिन पति की वजह से उनकी जो छवि धूमिल हुई उससे उनके करियर पर काफी असर पड़ा। फिल्ममेकर उनसे कतराने लगे और विमी को फिल्में मिलना बंद हो गईं, जिससे विमी के पास ना तो कोई इमोशनल सपोर्ट बचा और ना ही प्रोफेशनल। काम ना मिलने की वजह से विमी आर्थिक तंगी का शिकार हो गईं, लेकिन इससे भी बुरा तो तब हुआ जब विम्मी ने कई प्रोड्यूसरों से आर्थिक मदद मांगी और सभी ने इंकार कर दिया। 

Bollywood Tadka,Vimi photo ,विमी फोटो

कहा जाता है कि एक वक्त पर जिस हीरोइन के फिल्म में होने से ही फिल्म हिट हो जाती थी, बाद में उस हीरोइन को ही फिल्मों के लाले पड़ गए और जो बची-खुची फिल्में रिलीज हुईं वो भी फ्लॉप हो गईं। विमी की निजी जिंदगी भी काफी बुरे दौर से गुजर रही थी। आर्थिक तंगी के कारण विमी को अपना वो बंगला भी छोड़ना पड़ा जिसमें वो रह रहीं थीं। आर्थिक तंगी की वजह से विम्मी ने खुद को वेश्यावृति के हवाले कर दिया था और इससे उनका बचा करियर भी बर्बाद हो गया। आखिर एक दिन यह हीरोइन इस दुनिया को छोड़कर चली गई। बताया जाता है कि आखिरी दिनों में उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि उनकी शव यात्रा निकाली जाए और उनकी लाश को एक ठेले पर डालकर ले जाना पड़ा था। उनकी अंतिम यात्रा में बस चार-पांच लोग ही थे।

Bollywood Tadka,vimi hd photo, विमी एचडी फोटो

: Konika

Actress VimiVimi Death AnniversaryBollywood Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi NewsBollywood News and Gossipvimi actress biography

loading...