main page

पद्मावती को हमारी मंजूरी के बिना सेंसर बोर्ड ने दिया सर्टिफिकेट: मेवाड़ का पूर्व राजघराना

Updated 31 December, 2017 06:07:55 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर नए अपडेट्स सामने आ रहे हैं। हाल ही में फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लगातार हो रहे विरोध के बाद अब खबर है कि फिल्म का नाम बदला जा सकता है और इस फिल्म को 5 बदलावों के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया है।

मुंबई:  बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर नए अपडेट्स सामने आ रहे हैं। हाल ही में फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। लगातार हो रहे विरोध के बाद अब खबर है कि फिल्म का नाम बदला जा सकता है और इस फिल्म को 5 बदलावों के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया है। लेकिन, राजस्थान के राजघराने अभी भी सर्टिफिकेट दिए जाने को लेकर खुश नहीं हैं। मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार के सदस्य विश्वराज सिंह ने कहा, "सेंसर बोर्ड ने हमें पैनल का हिस्सा बनने के लिए इनवाइट किया था। हमने कुछ सवाल किए तो पता चला कि कुछ और पैनल्स ने फिल्म देखी है और बिना हमारी मंजूरी के फिल्म को सर्टिफिकेट दे दिया गया। सेंसर बोर्ड का ये रवैया बेहद अनप्रोफेशनल और गैरजिम्मेदाराना है।" 

Bollywood Tadka

बता दें कि 28 दिसंबर को सेंसर बोर्ड ने पद्मावती का रिव्यू किया था। फिल्म में जरूरी बदलाव करने के लिए एक्सपर्ट्स का एक पैनल भी बनाया गया था। फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था। लेकिन विवादों में आने के चलते रिलीज टाल दी गई थी। पांच बदलावों के बाद यू/ए सर्टिफिकेट के लिए फिल्म दोबारा सेंसर बोर्ड को जमा करवानी हाेगी।

ये हैं 5 बदलाव जिसके साथ फिल्म को मिली रिलीज की मंजूरी 

1. फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करना होगा। भंसाली ने कमेटी से कहा था कि फिल्म मुहम्मद जायसी के पद्मावत पर आधारित है।

2. किरदारों की गरिमा के मुताबिक घूमर डांस में सुधार करना होगा। विरोध करने वालों का कहना है कि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं। 

3. डिस्क्लेमर देना होगा कि यह सती प्रथा काे महिमामंडित नहीं करती है। विरोध कर रहे संगठन फैक्ट्स से छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं।

4. फिल्म काल्पनिक होने का डिस्क्लेमर देना होगा। 28 नवंबर को अाखिरी बार अप्लाई करने के दौरान फिल्म की कॉपी में डिस्क्लेमर नहीं दिया गया था। 

5. ऐतिहासिक जगहों के गलत या भ्रामक संदर्भों को बदलना होगा। 


 

:

padmavatiCBFC

loading...