main page

अापने पहले नहीं देखी होंगी बॉलीवुड के इन 25 सैलिब्रिटी की शादी की तस्वीरें!

Updated 14 October, 2017 03:52:42 PM

भारत में विवाह आदमी की जिंदगी में सबसे महत्त्वपूर्ण माना जाता है। लोग शादी की तैयारियां महीनों पहले से करना शुरू कर देते हैं। यह एक ऐसा मौक़ा होता है जब दो इंसानों के साथ-साथ दो परिवारों का जीवन भी पूरी तरह बदल जाता है। हिंदू विवाह संस्कार के अंतर्गत वर-वधू अग्नि को साक्षी मानकर इसके चारों ओर घूमकर

मुंबई: भारत में विवाह आदमी की जिंदगी में सबसे महत्त्वपूर्ण माना जाता है। लोग शादी की तैयारियां महीनों पहले से करना शुरू कर देते हैं। यह एक ऐसा मौक़ा होता है जब दो इंसानों के साथ-साथ दो परिवारों का जीवन भी पूरी तरह बदल जाता है। हिंदू विवाह संस्कार के अंतर्गत वर-वधू अग्नि को साक्षी मानकर इसके चारों ओर घूमकर पति-पत्नी के रूप में एक साथ सुख से जीवन बिताने के लिए प्रण करते हैं। लेकिन, जब बात हमारे बॉलीवुड हस्तियों की आती है, तो उनकी शादियों आम लोगों से थोड़ा अलग होती है, क्योंकि उनके लिए शादी की परिभाषा कुछ अलग ही है। हमने इस साल कई हस्तियों को शादी करते देखा। हम आज इस पैकेज में बॉलीवुड की शादियों की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने पहले देखा हो। 

Bollywood Tadka

1.शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

शाहिद कपूर ने दिल्ली की मीरा से शादी की और उनकी शादी की चर्चा काफी दिनों तक सुर्खियों में रही। इनका विवाह गुड़गांव में हुआ। शादी के दिन मीरा ने अनमिका खन्ना द्वारा डिजाइन किया गया खूबसूरत गुलाबी लेहेंगा पहना।

Bollywood Tadka

2. अमिताभ और जया बच्चन

 जया दुल्हन के रूप में कितनी खूबसूरत लग रही हैं। वह शादी के दिन इतनी खूबसूरत लगीं कि बॉलीवुड के मेगास्टार भी उनपर से अपनी आँखें नहीं हटा सके।

Bollywood Tadka

3. ईशा देओल और भरत तख्तानी

हेमा मालिनी की बेटी एशा ने 2012 में भारत से शादी की थी। उनकी शादी जुहू के हरे राम हरे कृष्ण मंदिर में हुई थी।

Bollywood Tadka

4. अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

अक्षय की प्रेम कहानी सबसे ज्यादा विवादास्पद थी। शुरू में अभिनेत्री डिंपल कपाडिया उनकी शादी के खिलाफ थी लेकिन दोनों ने सभी बाधाओं को पार कर 2001 में शादी कर ली।

Bollywood Tadka

5. कल्कि कोचलिन और अनुराग कश्यप

ये दोनों अब साथ नहीं रहते, इनका तलाक हो चुका है। लेकिन, इनकी शादी ऊटी में हुई थी। अलग-अलग विचारों के कारण ये जोड़ा अलग हो गया।

Bollywood Tadka

6. दीया मिर्जा और साहिल संघा

दीया ने बॉलीवुड के अपने ही दोस्त से शादी कि। जिनकी शादी के लिए साहिल को बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा।

Bollywood Tadka

7. संजय दत्त और मान्यता

संजय अपनी निजी जिंदगी में ज्यादा सफल नहीं रहे, उन्होंने तीन बार शादी की। लेकिन ऐसा लगता है कि अब उनकी तलाश खत्म हो चुकी है, अब वह मान्यता से शादी करके काफी खुश हैं।

Bollywood Tadka

8. उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन अख्तर मीर

उर्मिला ने अपने मुंबई स्थित घर में एक निजी समारोह में शादी करने का ऐलान कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। ‘रंगीला‘ की अभिनेत्री ने कश्मीरी मॉडल से व्यापारी बने मोहसिन अख्तर मीर से शादी की।

Bollywood Tadka

9. काजोल और अजय देवगन

दोनों को काफी आलोचकों का सामना करना पड़ा था, आलोचको ने इन्हें चुंबक के दो खंभे कहकर मजाक उड़ाया था। उन्होंने 1999 में ठेठ महाराष्ट्रीयन अंदाज में शादी की थी।

Bollywood Tadka

10. रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा

बॉलीवुड की सबसे प्यारी जोड़ी रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने एक साथ डेब्यू किया और 2012 में शादी की। उनके दो बच्चें हैं।

Bollywood Tadka

11. समीरा रेड्डी और अक्षय वर्डे

दोनों ने दिसंबर 2013 में सगाई की और 2014 में शादी कर ली।

Bollywood Tadka

12. फरदीन खान और नताशा माधवानी

फरदीन और उनकी पत्नी अन्य हॉट बॉलिवुड सेलेब के जैसे ही काफी प्यारी लगते हैं। फरदीन खान ने मुमताज़ की बेटी नताशा माधवानी से शादी की, जो अपने समय की प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं। यह अफवाह थी कि फरदीन के पिता और मुमताज का एक अफेयर था लेकिन उन्होंने मुमताज को धोखा दिया था।

Bollywood Tadka

13. रवीना टंडन और अनिल थडानी

मस्त मस्त गर्ल रवीना ने 2004 में पारंपरिक सिंधी अंदाज में अनिल के साथ शादी कि थी।

Bollywood Tadka

14. ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

उन्हें देश के सबसे प्रसिद्ध सेलिब्रिटी जोड़ों में से एक माना जाता है। अभिषेक ने न्यूयॉर्क में ऐश्वर्या को प्रपोज किया और उन्होंने तुरंत उनका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लिया। उनकी शादी को 10 साल हो चुके हैं। दोनों की बेटी है जिसका नाम अराध्या है।

Bollywood Tadka

15. माधुरी दीक्षित और श्रीराम माधव नेने

माधुरी की शादी बहुत ही गुपचुप तरीके से हुई थी। शुरु में डॉ. नेने को माधुरी के स्टार स्टेटस के बारे में पता नहीं था, लेकिन उनकी सगाई के बाद उन्होंने उनकी कुछ फिल्में देखी तब उन्हें विश्वास हुआ कि वह एक अभिनेत्री हैं।

Bollywood Tadka

16. प्रीति जिंटा और जेने गुडेंफ

डिंपल गर्ल की शादी को गुप्त रखा गया था। उसने संयुक्त राज्य अमेरिका में शादी की थी। प्रीति ने मनीष मल्होत्रा के अलावा किसी अन्य के द्वारा डिजाइन लाल लेहेगा पहना था।

Bollywood Tadka

17. करीना कपूर और सैफ अली खान

पटौदी खानदान के सैफ अली खान और बेबो की शादी ने धर्म, संस्कृति और यहां तक कि उम्र के संकीर्ण सोच को तोड़ दिया। क्योंकि करीना अपने पति से 10 वर्ष छोटी हैं। दोनों का 2012 में विवाह हुआ था और 2016 में उनको तमूर नाम एक बेटा हुआ।

Bollywood Tadka

18. सोहा अली खान और कुणाल खेमू

सोहा को कुणाल खेमू ने बड़े ही रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया था, जो कि ज्यादातर लड़कियों का सपना होता है। कुणाल ने सोहा को पेरिस में प्रपोज किया था, जहां उन्होंने शादी के लिए हाँ कहा था।

Bollywood Tadka

19. बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

जेनिफर करण की पहली पत्नी थी। उसके बाद उन्होंने बिपाशा से शादी की।

Bollywood Tadka

20. अर्पिता खान और आयुष शर्मा

अर्पिता की शादी 2014 में हैदराबाद में एक सपनों जैसी थी। इस जोड़े कि मुलाकात कामन दोस्तों के माध्यम से हुई और अक्सर एक-दूसरे को डेट करने लगे।

Bollywood Tadka

21. असिन और राहुल शर्मा

असिन के पति राहुल माइक्रोमैक्स मोबाइल कंपनी के सीईओ हैं। अभिनेत्री ने शादी में खूबसूरत अबू-जानी संदीप खोसला द्वारा डिजाइन लहगा पहना था।

Bollywood Tadka

22. इमरान खान और अवंतिका

इमरान, एक रोमांटिक पर्सन हैं, उन्होंने अवंतिका को बड़े ही मजेदार और प्यारे तरीके से प्रपोड किया था। अभिनेता ने अपने कमरे को सजाया और उन्हें अपने घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था।

Bollywood Tadka

23. निकितिन धीर और कृतिक सेंगर

कृतिका और निकितिन ने बड़ी जल्दबाजी में शादी की थी। उनका प्यार कुछ दिनों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद परवान चढ़ा और अंत में उन्होंने विवाह के पवित्र बंधन में बंधने का फैसला किया।

Bollywood Tadka

24. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शादी के दौरान शिल्पा के करीबी दोस्त किरण बावा के खण्डला में हील रिज़ॉर्ट में परिवार और दोस्तों सहित करीबी लोगों को बुलाया। दोनों का 22 नवंबर, 200 9 को विवाह हुआ और अब वह एक बेटे की माँ हैं।

Bollywood Tadka

25. विवेक ओबेराय और प्रियंका

विवेक और प्रियंका की शादी बॉलिवुड की सबसे महंगी भारतीय शादियों में से एक थी। विवेक और प्रियंका को देखकर लगता है कि वो एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।

:

wedding photographsamitabh bachchanshahid kapoorAkshay Kumar

loading...