FacebookTwitterg+Mail

इन औरतों की अजब-गजब लुक को देख पैरों तले खिसर जाएगी जमीन

women you wont believe exist
28 March, 2018 11:30:06 AM

मुंबई: इस दुनिया में कई तरह के लोग पाए जातेे हैं। इसी के चलते आज हम आपको एेसा अजब-गजब 10 औरतों की तस्वीरें दिखाएंगे जिनको देखकर आपको पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। इन औरतों की तस्वीरों को देखकर यकीन करना शायद थोड़ मुश्किल हो...

PunjabKesari

बेशीन

बेशीन, जिन्हें मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है। 27 साल की इस जर्मन अडल्ट मॉडल का दावा है कि उनके ब्रेस्ट सबसे बड़े हैं। उनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पाउंड (लगभग 16 किलो) और ब्रा साइज 32-Z है। जाहिर है कि ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए उन्होंने इम्प्लान्ट का सहारा लिया है। उनको अपने ब्रेस्ट के लिए मिलने वाली अटेंशन बहुत भाती है, बस उन्हें अपनी फिटिंग के कपड़े ढूंढ़ने में दिक्कत होती है।

PunjabKesari

कैथी जंग

कैथी जंग ने सबसे पतली कमर के लिए लगातार 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया। इससे उनकी कमर का साइज 15 इंच हो गया। क्वीन ऑफ हार्ट्स के नाम से मशहूर कैथी सबसे पतली कमर की वर्ल्ड रेकॉर्ड होल्डर हैं।

PunjabKesari
एरिका एरविन

एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं। 36 वर्षीय ईव 6 फुट 8 इंच लंबी हैं। ईव की लाइफ में एक टफ स्टेज तब आई थी, जब फिटनेस कॉन्शस ईव साइज जीरो के चक्कर में मरते-मरते बची थीं, लेकिन इस घटना से उन्हें सबक मिला और आज एरिका पर्सनल ट्रेनर हैं और बॉडी इमेज संवारने में दूसरों की मदद करती हैं। आपने उनको अमेरिकन हॉरर स्टोरी 'फ्रीक शो' में भी देखा होगा।

PunjabKesari
जूलिया ग्नूसे

जूलिया ग्नूसे की जिंदगी आम लोगों की तरह ही थी, जब तक कि 35 साल की उम्र में वह पॉरफीरिया नामक बीमारी से पीड़ित नहीं हो गईं। इस बीमारी में सूरज की रोशनी से त्वचा पर छाले पड़ जाते हैं। फिर ये छाले उम्र भर के लिए निशान छोड़ जाते हैं। अपनी दोस्त की सलाह पर इन निशानों को छिपाने के लिए जूलिया ने टैटू का सहारा लिया, और आज हालत यह है कि उनकी 95 प्रतिशत बॉडी टैटू से कवर्ड है, और इस वजह से उन्होंने वर्ल्ड रेकॉर्ड भी कायम कर लिया है।

PunjabKesari

आशा मंडेला

आशा मंडेला के बालों की लंबाई 19 फीट से ज्यादा है। 2008 में आशा ने सबसे लंबे बालों का विश्व रेकॉर्ड तोड़ा था। आपको यह जानकर और हैरानी होगी कि आशा को कैंसर डिटेक्ट होने के बाद उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया। इसके लिए उन्हें 25 साल का समय लगा और कीमोथैरपी ट्रीटमेंट के बावजूद उन्होंने अपने बालों को इस तरह मेंटेन करके रखा। आसानी से संवारने के लिए आशा अपने बालों को ड्रेडलॉक्स में बांटकर रखती हैं।

PunjabKesari

मैंडी सेलर्स

मैंडी सेलर्स एक ऐसी दुर्लभ जन्मजात बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं। 7 साल की उम्र में डॉक्टर ने उनका एक पैर काटने की बात कही, लेकिन उनकी मां इसके लिए तैयार नहीं हुईं, क्योंकि वह चाहती थीं कि उनकी बेटी जितना संभव हो, सामान्य जीवन बिताए। 2010 में सेलर्स ने अपना एक पैर कटवा दिया, ताकि उसकी ग्रोथ रुक सके, लेकिन वह फिर भी बढ़ता रहा।

PunjabKesari

मारिया क्रिस्टर्ना

मारिया क्रिस्टर्ना ने खुद को और दुनिया को यह दिखाने के लिए कि वह एक स्ट्रॉन्ग वुमन हैं, यह रास्ता अपनाया। सालों की घरेलू हिंसा और फिर असफल शादी के बाद मारिया ने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग कर करवाने के साथ ही उन्होंने माथे पर सींग की तरह के इम्प्लान्टेशन भी करवाए। 

PunjabKesari

एनेटा फ्लोरचेक

एनेटा फ्लोरचेक को दुनिया की सबसे मजबूत औरत के रूप में जाना जाता है। उन्होंने वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन का खिताब सबसे ज्यादा बार जीता है। 1982 में पोलैंड में जन्मीं एनेटा फिगर स्केटिंग जैसे दूसरे स्पोर्ट्स कॉम्पिटिशंस में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुकी हैं। वह एक वयस्क पुरुष को बहुत आसानी से हाथों से उठाकर अपने सर के ऊपर तक ले जा सकती हैं।

PunjabKesari

ज्योति आमगे

21 साल की ज्योति आमगे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं। 2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन के एक प्रकार से पीड़ित हैं और उम्मीद नही है कि उनकी हाइट अब और बढ़ेगी। वैसे ज्योति के मामले में अच्छी बात यह है कि इस बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी उनके शरीर का विकास काफी समानुपाती ढंग से हुआ है। 


women believe exist
loading...