main page

फैशन और ग्लैमर का दूसरा नाम है 'सब्यसाची' (PHOTOS)

Updated 20 August, 2015 05:33:21 PM

फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के परिधानों में भारतीय परंपरा का बेजोड़ मेल होता है, जिसकी बदौलत फैशन और ग्लैमर की दुनिया में इंटरनैशनल लैवल पर उनकी खास पहचान बनी है।

फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के परिधानों में भारतीय परंपरा का बेजोड़ मेल होता है, जिसकी बदौलत फैशन और ग्लैमर की दुनिया में इंटरनैशनल लैवल पर उनकी खास पहचान बनी है। वह भारत के ऐसे पहले डिजाइनर हैं, जिन्हें मिलान फैशन वीक में अपना कलेक्शन पेश करने के लिए विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। सब्यसाची ने 1999 में अपना परिधान ब्रांड सब्यासाची शुरू किया। 2001 में उन्हें फेमिना ब्रिटिश काउंसिल का मोस्ट 'आउटस्टैंडिंग यंग डिजाइनर अवॉर्ड' मिला।

पूरी दुनिया में सब्यसाची के बनाए कपड़ों ने धूम मचाई हुई है। कपड़े बनाना उनके लिए सपने बुनने की तरह हैं। उनका कहना है, "कपड़ों के साथ हमारा एक रिश्ता होता हैं। वह आपकी पहचान से जुड़ा हैं। लोग मेरे कपड़े पसंद करते हैं क्योंकि मैं कपड़ों के साथ उन रिश्तों और सपनों को बुनता हूं। मेरा हमेशा से यह फलसफा रहा है कि अलग-अलग किस्म के लिबास और चलन आ-जा सकते हैं, लेकिन महिलाएं बस स्त्रियोचित, खूबसूरत और भव्य दिखना चाहती हैं।"

सब्यसाची बॉलीवुड और हॉलीवुड हीरोइनों के फेवरिट डिजाइनर हैं। वह विद्या बालन, तब्बू, रानी मुखर्जी, ऐश्वर्य राय, काजोल, श्रीदेवी, शबाना आजमी, सुष्मिता सेन, नेहा धूपिया, दीपिका पादुकोन, बिपाशा बासु और करीना कपूर सहित कई चर्चित बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लिए परिधान डिजाइन कर चुके हैं। केंस के रैड कार्पेट पर विद्या बालन सब्यसाची द्वारा डिज़ाइन किए पारंपरिक लहंगा पहना था। लेडी गागा, रेनी जेल्वेगर और रीस विदरस्पून जैसी हॉलीवुड अभिनेत्रियां भी उनके डिज़ाइन किए गए परिधानों के जादू से बच नहीं पाईं। ब्लैक फिल्म से लेकर रावण, गुजारिश, पा और इंग्लिश-विंग्लिश की कॉस्ट्यूम सब्यसाची की ही कल्पना है।

सब्यसाची ने एनडीटीवी गुड टाइम्स चैनल पर "बैंड बाजा ब्राइड विद सब्यसाची" नामक एक रियल्टी शो किया, जिसके चलते वह लड़कियों के आइडियल ब्राइडल ड्रैस डिज़ाइनर बन गए। शादी पर सब्यसाची द्वारा डिजाइन ड्रैस पहनने का ख्वाब लगभग हर लड़की संजोने लगी। सब्यसाची मानते हैं कि शादी का दिन लड़की की जिंदगी का सबसे हसीन दिन इसलिए होता है, क्योंकि यह जिंदगी में सिर्फ एक बार आता है। इसलिए बहुत सोच कर वैडिंग ड्रैस का फैसला करना चाहिए। यह इनकी डिज़ाइन की हुई वैडिंग ड्रैसिस का जादू ही है कि अधिकतर बड़ी हीरोइनें इन्हीं की डिज़ाइन की हुई वैडिंग ड्रैस अपनी शादी पर पहनना चाहती हैं। रानी की शादी की पोशाक भी सब्यसाची ने ही तैयार की थी। 

सब्यसाची का खुद इस बारे में मानना है कि उनकी डिजाइन की गई वैडिंग ड्रैस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पर खूब फबेगी। उनका कहना है दीपिका पारंपरिक कांजीवरम और बनारसी साड़ियों में भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं, जबकि रणवीर सिंह उनके द्वारा डिजाइन की गई वैडिंग ड्रैस में खूब जचेंगे। सब्यसाची के परिधानों को दीपिका भी बहुत पसंद करती हैं। शायद यही कारण है कि दीपिका भी खास मौकों पर इन्हीं के डिज़ाइन किए ड्रैसिस पहनना प्रैफर करती हैं।

भारतीय परंपरा में रची-बसी सब्यसाची की लेटेस्ट कलैक्शन में डॉमिनेटिंग कलर रैड है। यह कलैक्शन इतनी खूबसूरत है कि आप भी इसे खरीदना चाहेंगी। अगर आप यह कलैक्शन उनके मुंबई के स्टोर काला घोड़ा में खुद देखने जाने का प्रोग्राम बना रही हैं तो आपको पहले अपॉयंटमेंट लेनी होगी।

:

सब्यसाची मुखर्जीSabyasachi Mukherjeefashion designerFemina British CouncilWedding dressIndian traditionHollywood star

loading...