main page

fast and furious 8: चार्लीज थेरोन का नया अवतार

Updated 31 May, 2016 10:52:50 AM

दक्षिण अफ्रीकी सुंदरी चार्लीज थेरोन ने अपने दमदार अभिनय कौशल के बल पर हॉलीवुड में अपने लिए एक खास मुकाम कायम किया है।

लॉस एंजलिस: दक्षिण अफ्रीकी सुंदरी चार्लीज थेरोन ने अपने दमदार अभिनय कौशल के बल पर हॉलीवुड में अपने लिए एक खास मुकाम कायम किया है। ‘द डैविल्स एडवोकेट’, ‘माइटी जो यंग’, ‘हैंकॉक’ से लेकर ‘ए मिलियन वेज टू डाई इन द वैस्ट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी चार्लीज का एकदम अलग रूप गत वर्ष की सुपरहिट फिल्म ‘मैड मैक्स : रोड फ्यूरी’ में दिखाई दिया था। इसमें उसने लगातार दौड़ते रहने वाले ट्रकों तथा बाइक्स पर जबरदस्त एक्शन रोल से हर किसी को हैरान किया था। 

वर्ष 2003 में फिल्म ‘मॉन्सटर’ में एक कातिल की दंग कर देने वाली भूमिका के लिए ऑस्कर पुरस्कार अपनी झोली में डाल चुकी चार्लीज अब फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 8’ में भी एकदम नए अवतार में नजर आएगी। इस फिल्म में 40 वर्षीय यह अभिनेत्री ‘साइफर’ नामक खलनायिका के रोल में अपने एक नए रूप से दर्शकों को चौंकाने वाली है। हाल ही में फिल्म के जारी एक पोस्टर से उसकी नई लुक का पता चलता  है जिसमें  उसने काले रंग की लैदर जैकेट, मैटैलिका टी-शर्ट पहनी है जबकि उसके ब्लांड बाल पोनीटेल में  बंधे हैं। इस फिल्म में वह  विन डीजल, मिशेल रोड्रिग्स, ड्वेन जॉनसन जैसे हॉलीवुड कलाकारों के साथ काम कर रही है।

चार्लीज के परिवार का फिल्मों से कोई नाता नहीं था और उसने अपने दम पर ही हॉलीवुड में धाक जमाई है। गौरतलब है कि चार्लीज का बचपन जॉहान्सबर्ग के निकट बेनोनी में अपने माता-पिता के फार्म पर बीता था। उसका बचपन कठिन रहा। उसके शराबी पिता उसकी मां से मारपीट करते थे। एक दिन बचाव में चलाई उसकी मां की गोली से उसके पिता की मौत हो गई। वह बचपन से ही डांस में बेहद माहिर थी और 16 की उम्र में उसे मॉडलिंग का एक कांट्रैक्ट मिला जिसके बाद उसने इटली में कुछ समय तक मॉडलिंग की। 

वह बैले डांसर बनना चाहती थी परंतु घुटने में लगी एक चोट ने उसके इस सपने को पूरा नहीं होने दिया जिससे उसे बहुत दुख पहुंचा परंतु एक तरह से यही बात उसके लिए वरदान भी साबित हुई क्योंकि इसके बाद ही वह हॉलीवुड में किस्मत आजमाने लास एंजलिस चली आई। उसके पास पैसे नहीं बचे तो वह अपनी मां के दिए एक चैक को कैश करवाने के लिए वहां एक बैंक में गई जहां उसका चैक कैश करने से इंकार पर वह कैशियर पर जोरों से चिल्लाने लगी। वहीं उसे देख कर फिल्म कास्टिंग एजैंट प्रभावित हो गया और उसने उसे अन्य कई एजैंट्स से मिलवाया। छोटे रोल्स में भी अपनी अभिनय प्रतिभा से प्रभावित करके अंतत: चार्लीज ने बड़ी फिल्मों में सफलता का स्वाद चखा जो अब तक बदस्तूर जारी है।

:

charlize theronnew lookfast and furious 8

loading...