FacebookTwitterg+Mail

सीने में नहीं, पेट में दिखता है धड़कता हुआ दिल

30 November, 2013 04:51:51 PM

बीजिंग: सीने में दिल, दिल में है धड़कन...यह गाना तो आपने सुना ही होगा। लेकिन इस शख्स के लिए इस गाने के कोई माइने नहीं है। दरअसल बात यह है कि इस शख्स का दिल सीने में होने की बजाए पेट में है। शायद यह आपको मजाक लग रहा होगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है।

डेली मेल की खबर के अनुसार, चीन के 24 वर्षीय हो झिलियांग का दिल सीने में नहीं, बल्कि पेट में है। झिलियांग को कोनजेनिटल कार्डियक एक्सपोजर सिन्ड्रोम नाम की बीमारी है। जहां सामान्य स्थिति में दिल सीने में होता है और नजर नहीं आता, वहीं इस शख्स का दिल त्वचा के नीचे धड़कता हुआ दिखाई देता है।

झिलियांग ने बताया कि उसके मां-बाप को इस बात का यकीन भी नहीं था कि वह इतने सालों तक जिंदा रहेंगे। लेकिन अब उन्हें सर्जरी की जरूरत है। इस बीमारी से पीड़ित 90 फीसदी लोग जिंदा नहीं रह पाते हैं, लेकिन झिलियांग उन 10 फीसदी खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं।

उन्होंने कुछ समय पहले एक समाचार पत्र में पढ़ा कि उनके जैसे ही इस बीमारी से पीड़ित शख्स ने अपना ऑपरेशन करा लिया है। अब वह पूरी तरह से स्वस्‍थ है और दिल अपनी पुरानी जगह पर आ गया है। इसके बाद उसने बाल काटने की नौकरी छोड़ दी और वुहान आ गए। उन्होंने डॉक्टरों से संपर्क किया। डॉक्टर उनकी सर्जरी करने की योजना बना रहे हैं।
 


बीजिंग हो झिलियांग दिल डॉक्टर ऑपरेशन
loading...