FacebookTwitterg+Mail

कुछ अनोखी ही है इस लड़की की बीमारी!

27 December, 2013 04:37:16 PM

नई दिल्ली: बीमारी चाहे कोई भी उसके परिणाम बुरे ही होते है। दुनिया में कई लोगों को ऐसी अजीबो-गरीब बीमारियां होती हैं, जिसके बारे में आपने कभी सुना ही नहीं होगा। इस लड़की की बीमारी भी कुछ वैसी ही है।

डेली मेल की खबर के अनुसार, 12 वर्षीय जायदे पिट नाम की इस लड़की को एक दिन में 40 से ज्यादा बार उल्टी आती है। इस बीमारी के चलते वह 24 घंटों में 18 घंटे बाथरूम में गुजारती है।

पहले डॉक्टरों को लगा था कि वह प्रेगनेंट है। कई महीनों की कमजोरी के बाद जायदे की मां लैनी रॉड्रिग्ज को बताया गया कि उनकी बेटी को साइक्लिकल वोमेटिंग सिन्ड्रोम है। जिसकी वजह से उसकी यह हालत है। काफी इलाज के बाद उसे उल्टियां रोकने वाली दवा दी गई, लेकिन अब भी वह काफी कमजोर है और अब भी दिनभर में पांच से छह बार उल्टी करती है।

जायदे की मां ने बताया कि अपनी बेटी को इस हालत में देखकर उन्हें काफी तकलीफ होती है। उनकी दो और छोटी बेटियां हैं जिसकी वजह से वह सारा दिन जायदे के पीछे-पीछे नहीं रह सकती। इससे पहले डॉक्टर के उल्टियों का कारण न समझ पाने पर वह काफी परेशान थी। कुछ डॉक्टर का कहना था कि संभव है कि वह प्रेगनेंट हो। लेकिन जब उसकी प्रेगनेंसी के टेस्ट कराए गए तो सारी रिपोर्ट निगेटिव आई।

उन्होंने कुछ और डॉक्टरों से बात की। जिसके बाद जायदे की हालत में काफी सुधार हुआ है। जायदे की मां का कहना है कि वह अब केवल तनाव की स्थिति में ही उल्टियां करती है। जोकि पहले के मुकाबले काफी सामान्य है।


जायदे पिट प्रेगनेंट लड़की डॉक्टर साइक्लिकल वोमेटिंग सिन्ड्रोम
loading...