FacebookTwitterg+Mail

हैरतअंगेज! महिला के घुटनों में छिपा रखी थीं सैकड़ों सोने की सुइयां

17 January, 2014 12:26:47 PM

सियोल: डॉक्टरों की हैरानी का कोई ठिकाना नहीं रहा, जब उन्होंने महिला के घुटने का एक्स-रे देखा। दक्षिण कोरिया में रहने वाली  65 वर्षीय महिला के घुटने में एक नहीं दो नहीं, बल्कि सैकड़ों सुइयां छिपी हुई थीं। लेकिन महिला को इस की कोई भी जानकारी नहीं थी।

डेली मेल की खबर के अनुसार, एक्स-रे प्रिंट देखने पर डॉक्टरों को पता चला कि इस महिला का घुटना पूरी तरह सोने की सुइयों से भरा हुआ है। इस महिला के घुटने की कोशिकाओं में सैकड़ों छोटी-छोटी एक्युपंचर सुइयां धंसी हुई थीं। ऐसा माना गया कि घुटने के चारों ओर बिखरी ये सुइयां जानबूझकर वहां छोड़ी गई हैं। 

आपको बता दें कि यह एक वैकल्पिक माध्यम है और संभवत: इस महिला के घुटने का इलाज करने वाले ने ऐसा किया होगा। लाइव साइंस के अनुसार, इस महिला की बीमारी को ऑस्टियोअर्थराइटिस के रूप में पहचाना गया है। ये अर्थराइटिस का सबसे सामान्य प्रकार है, जबकि पैरों में होने वाला दर्द कार्टिलेज के खत्म होने से होता है।

इस महिला के पैर में एक लंबे समय से दर्द था। उन्होंने कई दवाइयां का सेवन भी किया, लेकिन उनके पैर का दर्द कम नहीं हुआ। जिसके बाद उन्होंने एक्युपंचर कराने का फैसला लिया। इस इलाज में सुइयों का इस्तेमाल किया जाता है। डॉक्टरों का मानना है कि सुइयों का का शरीर में रहना जानलेवा भी साबित हो सकता है।


दक्षिण कोरिया महिला घुटना सोने की सुइयां एक्स रे एक्युपंचर
loading...