FacebookTwitterg+Mail

हैरतअंगेज! नाइजीरिया में एक महिला ने दिया घोड़े के बच्चे को जन्म

04 February, 2014 09:49:30 AM

बेनिनः वैसे तो आए दिनों बहुत सारी अजीबो-गरीब खबरें सुनने को मिलती हैं, जिस पर हम यकीन नहीं कर सकते। लेकिन नाइजीरिया में घटी इस घटना पर आप हैरान हो जाएंगे। हैरान करने वाली खबर यह हैं कि नाइजीरिया के बेनिन में एक महिला ने घोड़े के बच्चे को जन्म दिया। आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है।

नाइजीरिया के ऑनलाइन न्यूजपेपर डेलीपोस्ट के अनुसार, ओल्ड स्पाले-बेनिन रोड पर एक चर्च के बाहर यह अद्भुत घटना घटी। चर्च के जनरल ओवरसीर ईएस वेल्थ के अनुसार, एक महिला चर्च में प्रार्थना चल रही थी, इसी दौरान उसके प्राइवेट पार्ट में दर्द होने लगा और लोगों ने ब्लीडिंग होते देखी। लेकिन उसके बाद जो हुआ उसको देख सब लोग दांतों तले उंगली दबा ली, खबर फैलाई गई कि उस महिला ने घोड़े के बच्चे को जन्म दे दिया।

वहीं दूसरी तरफ वेल्थ ने महिला का नाम बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह यकीनन तौर पर नहीं बता सकते कि जिस घोड़े के बच्चे को महिला ने जन्म दिया वह जीवित है या मरा हुआ। वेल्थ ने कहा कि यह एक कुदरत का करिश्मा है।

अगर मेडिकल साइंस की मानें तो  कोई भी इंसान किसी जानवर के बच्‍चे को जन्‍म नहीं दे सकता। जहां तक बात है यह घटना एक प्रकार कि अफवाह हो सकती है। दुनियाभर के चर्च चमत्‍कार में यकीन करते हैं और कई बार लोगों के सामने इसके प्रदर्शन के दावे भी करते हैं। यह घटना किसी षड्यंत्र का हिस्‍सा हो सकती है।

 

गौरतलब है कि ईसाई समुदाय में पादरियों को संत का दर्जा हासिल करने के लिए अपनी जिंदगी में कुछ चमत्‍कार करने की बात साबित करनी पड़ती है।


नाइजीरिया महिला घोड़ा बच्चा चर्च मेडिकल साइंस
loading...