main page

ये एक्ट्रैसेस जो बाप-बेटे दोनों के साथ लड़ा चुकी हैं इश्क, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप

Updated 06 December, 2017 12:39:35 PM

बॉलीवुड 80 के दशक में धर्मेंद्र और सनी देओल ने एक साथ ही दौर में खूब फिल्में की हैं और साथ ही एक ही हीरोइन से दोनो ने अपनी अपनी फिल्मों में रोमांस भी किया है ।

मुंबई: बॉलीवुड 80 के दशक में धर्मेंद्र और सनी देओल ने एक साथ ही दौर में खूब फिल्में की हैं और साथ ही एक ही हीरोइन से दोनो ने अपनी अपनी फिल्मों में रोमांस भी किया है । धर्मेंद्र और सनी के अलावा भी कई ऐसी जोड़ियां है जिनके साथ एक ही हीरोइन ने इश्क लड़ाया है।

Bollywood Tadka

ऐसे में कई बार ऐसा हुआ है कि बाप-बेटे दोनो ही हीरो के रूप में एक समय में इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। आज हम आपको एेसी ही कुछ एक्ट्रैसेस के बारे में बताएंगे।

Bollywood Tadka
माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे सुंदर एक्ट्रैस माधुरी दीक्षित का आज भी हिन्दी सिनेमा में इनके नाम का डंका बजता है। इतना ही बॉलीवुड में एेसी कई एक्ट्रैसेस हैं जो माधुरी की तरह दिखना और बनना चाहती हैं। माधुरी दीक्षित ने कॉर्मशियल फिल्मों से लेकर ‘मृत्युदण्ड’ जैसी सीरियस फिल्मों में भी काम किया है और बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस से लेकर बोल्ड सीन तक दिए हैं । अपने करियर के शुरूआती दौर में ही फिल्म  ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ रोमांस कर चर्चा में आई थीं। वहीं फिल्म ‘मोहब्बत’ में उन्होंने विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ इश्क फरमाया था।

Bollywood Tadka
डिम्पल कपाड़िया

डिम्पल कपाड़िया ने तो एक नही बल्कि दो बाप-बेटे की जोड़ियो के साथ इश्क फरमाया है। ये धर्मेन्द्र-सनी के साथ-साथ विनोद और अक्षय खन्ना की भी हीरोइन बन चुकी हैं। विनोद खन्ना के साथ डिम्पल ने खून का कर्ज, इंसाफ जैसी फिल्में की हैं जबकि ‘दिल चाहता है’ में डिम्पल ने उनके बेटे अक्षय खन्ना की लव इंटरेस्ट का रोल किया था । वहीं धर्मेन्द्र के साथ डिम्पल ने बंटवारा, शहजादे फिल्मों में काम किया है तो उनके बेटे सनी के साथ नरसिम्हा, मंजिल मंजिल,अर्जुन, गुनाह, आग का गोला जैसी फिल्मों में इश्क फरमाती नजर आईं। यहां तक की फिल्मी पर्दे के अलावा रिएल लाइफ में भी सनी और डिम्पल के इश्क के खूब चर्चे रहे हैं।

Bollywood Tadka

हेमा मालिनी 

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने भी पिता-पुत्र अभिनेताओं के संग रोमांस किया है। दरअसल हेमामालिनी ने अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ में राज कपूर के अपोजिट काम किया था। उस समय बतौर हीरो राज कपूर का करियर का अंतिम दौर चल रहा था। वहीं बाद में हेमा ने राज कपूर के बेटों रणधीर कपूर और ऋषि कपूर दोनो के साथ भी काम किया। फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में रणधीर कपूर की हीरोइन बनी तो ‘एक चादर मैली सी’ में ऋषि कपूर के साथ नजर आईं।

Bollywood Tadka
श्रीदेवी

बॉलीवुड ग्लैमरस एक्ट्रैस श्रीदेवी ने भी धर्मेन्द्र और सनी देओल के साथ काम किया। श्रीदेवी धर्मेन्द्र की हीरोइन के रूप में जहां ‘नाकाबंदी’ में नजर आईं वहीं सनी देओल के साथ उन्होनें चालबाज, निगाहें, राम अवतार सहित कुछ फिल्मों में रोमांस किया।

Bollywood Tadka
जया प्रदा

जया प्रदा भी धर्मेन्द्र और सनी दोनो की हीरोइनं के रूप में काम कर चुकी हैं। धर्मेंद्र के साथ जया ने फरिश्ते, शहज़ादे, न्यायदाता गंगा तेरे देश में, कुंदन, ऐलान-ए-जंग, मर्दों वाली बात, कयामत जैसी कई फिल्में कीं तो वहीं सनी देओल के साथ वीरता और ज़बरदस्त में बतौर हीरोइन नजर आईं।

Bollywood Tadka
अमृता सिंह

सनी देओल और अमृता सिंह की रूपहले पर्दे की जोड़ी के बारे मे तो पर सब जानते है। फिल्म ‘बेताब’ से हीरोइन अमृता सिंह ने अपने फिल्मी करियार की शुरूआत की थी। इस फिल्म में सनी के साथ उनकी जोड़ी लोगों को खूब भाई थी पर तब किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि आगे चलकर ये सनी देओल के पिता धर्मेंद्र की हीरोइन भी बनेंगी। असल में बाद में फिल्म ‘सच्चाई की ताकत’ में अमृता को धर्मेन्द्र की हीरोइन बनने का अवसर मिला था और इस तरह अमृता सिंह ने भी इस बाप-बेटे दोनो के साथ इश्क फरमाया था।

:

Hema MaliniDimple Kapadiamadhuri dixitSridevi

loading...