main page

Movie Review: फिल्म 'सुल्तान'

Updated 06 July, 2016 12:47:05 PM

डायरैक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म 'सुल्तान' अाज रिलीज हो गई है।

मुंबई: डायरैक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म 'सुल्तान' अाज रिलीज हो गई है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अौर एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में है। सलमान फिल्म में हरियाणा के बरोली गांव का एक पहलवान है।  

फिल्म की कहानी में सुल्तान अली खान यानी सलमान खान हरियाणा के बरोली गांव का एक पहलवान है, जिसे आरफा यानी अनुष्का शर्मा नाम की रेसलर से प्यार हो जाता है। लेकिन आरफा उसे सिर्फ दोस्त समझती है। जब सुल्तान आरफा को अपने दोस्तों से गर्लफ्रैंड के तौर पर मिलवाता है तो वह भड़क जाती है। उसे ताना मारते हुए कहती है, 'इंसान उससे प्यार करता है, जिसकी उसकी नजरों में इज्जत हो।' बस यही इज्जत कमाने के लिए सुल्तान दुनिया को जीतने का जुनून लिए चल पड़ता है। 

प्रोफेशनल रेसलर बन वह दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स 2010, इंस्ताबुल में 2011 FILA विश्व कुश्ती चैंपियनशिप और लंदन ओलिंपिक्स। इन सभी कॉम्पिटीशन में सुल्तान भारत को जीत दिलाता है। आरफा उससे शादी भी कर लेती है, लेकिन इसी बीच उसके जीवन में ऐसा तूफान आ जाता है कि वह रेसलिंग को अलविदा कह देता है। क्या है इसके पीछे की वजह? क्या रेसलिंग में सुल्तान वापसी करेगा? यह जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़गी। 

डायरैक्शन में अली अब्बास जफर की खास पकड़ दिखी। हर एक फ्रेम में उनकी मेहनत नजर आई। फिल्म का स्क्रीनप्ले, बैक ग्राउंड स्कोर अच्छा है। अगर आप सलमान के डाय हार्ड फैन है तो 'सुल्तान' आपके लिए बनाई गई है। बता दें कि बेहतरीन कहानी के लिए 'सुल्तान' देखी जा सकती है।

:

Movie ReviewAli Abbas ZafarSultanSalman KhanAnushka Sharma

loading...