main page

movie review: Rocky Handsome

Updated 26 March, 2016 11:16:06 AM

2010 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म के एक हिन्दी रीमेक 'रॉकी हैंडसम' में कहानी को नए तरीके से प्रस्तुत नहीं किया गया है।

निर्देशक: निशिकांत कामत  

अभिनेता: जॉन अब्राहम, निशिकांत कामत, श्रुति हसन, काजू पैट्रिक तांग, दिया चलवड़, नतालिया कौर  

नई दिल्ली: 2010 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म के एक हिन्दी रीमेक 'रॉकी हैंडसम' में कहानी को नए तरीके से प्रस्तुत नहीं किया गया है। फिल्म की कहानी एक रूखे नायक के इर्द-गिर्द घूमती है जो अगवा की गई आठ वर्षीय एक बच्ची को बचाने के लिए जी-जान से जुटा हुआ नजर आता है। निर्देशक निशिकांत कामत ने फिल्म का ताना-बाना गोवा का बुना है। लेकिन जैसा कि आमतौर पर हिन्दी सिनेमा के मुख्यधारा की फिल्मों में होता है, यह गोवा मौज मस्ती की जगह नहीं है।

इस फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है इसमें क्रूर अपराधी, मादक पदार्थ के तस्कर और बच्चों के तस्करों सहित कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। सह निर्माता और मुख्य अभिनेता जॉन अब्राहम ने अब तक जितनी भूमिका की उसमें यह उनका अहम किरदार है। लेकिन वास्तविक भावनात्मक पहलू के कमी के कारण 'रॉकी हैंडसम' के अपने किरदार में वह अपने पुराने अदांज से दूर जाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।

फिल्म में भाव से अधिक शारीरिक जोर का असर नजर आता है। इसमें पूरी तरह से जॉन अब्राहम के शारीरिक सौष्ठव को दिखाने की कोशिश की गई है। इस सबके अलावा मुख्य अभिनेता की अपनी तकलीफ एक कोने में गुम रहती है। सिनेमेटोग्राफर शंकर रमन ने इस फिल्म को बेहतर तरीके से तैयार किया है। साथ ही आरिफ शेख ने कुशलता से रॉकी हैंडसम का संपादन भी किया है।

मुख्य खलनायक की भूमिका निर्देशक ने खुद अदा की है। लेकिन वह खुद फिल्म के समाप्त होने से कुछ देर पहले ही सामने आते हैं। 'रॉकी हैंडसम' चलने वाली फिल्म है जिसमें आइटम नंबर और पृष्ठभूमि में चलने वाली कहानी देखने को मिलती है। हालांकि, सिनेमा घर से बाहर निकलने पर कोई याद रखने वाला गीत इसमें आपको नहीं मिलेगा। 

 
:

Rocky Handsomemovie reviewjohnDiya ChalwadShruti Haasan

loading...