FacebookTwitterg+Mail

2000 रु प्रति लीटर बिक रहा है गधी का दूध

30 December, 2013 01:33:02 PM

विशाखापटनम: गधे को हमेशा मजाक का पात्र समझा जाता है और यह जानवर सबसे कमजोर दिमाग का माना जाता है। लेकिन आप गधी के दूध की कीमत व क्वॉलिटी जान  हैरान रह जाएंगे। जी हां इस वक्त अगर इस दुनिया में सबसे महंगा डेयरी प्रोडक्ट हैं तो वो सिर्फ गधी का दूध ।

बताया जा रहा है कि आंध्र के तटीय इलाकों में इन दिनों 1लीटर गधी के दूध की कीमत 2000 रूपए है जिसे खरीदने वालों की लाइनें लगी रहती है। लोगों में भरोसा है कि नवजात शिशुओं में सांस और अस्थमा की समस्या के लिए गधी का दूध रामबाण है। गधे के दूध को लेकर कहा जाता है कि मिस्र की राजकुमारी की खूबसूरती का राज गधे का दूध ही था।

आंध्रप्रदेश के तेलंगाना अलग राज्‍य की मांग इन दिनों चर्चा में है।  बंजारों का एक ग्रुप उत्तरी तेलंगाना इलाके से गधों के झुंड के साथ कोस्टल इलाके में आया है और उनका दावा है कि गधे  का दूध सेहत  के लिए बहुत ही लाभदायक है। गधे का दूध को लेकर आयुर्वेद हेल्थ सेंटर श्रीनगर के सीनियर आयुर्वेद डॉक्टर वी. सुसीला के अनुसार  नवजात बच्‍चे को अस्‍थमा,टीबी और गले के रोगों से दूर रखने में कारगर है। उनका कहना है कि यह पूरी तरह से ह्यूमन ब्रेस्ट दूध की तरह है।
 


गधी का दूध क्वॉलिटी डेयरी प्रोडक्ट नवजात शिशु आयुर्वेद डॉक्टर
loading...