FacebookTwitterg+Mail

सलमान के खिलाफ 64 गवाहों से पूछताछ करेगा अभियोजन पक्ष

22 January, 2014 08:49:09 AM

 मुंबई : वर्ष 2002 के 'हिट एंड रन' मामले में अभिनेता सलमान खान के खिलाफ नये सिरे से सुनवाई शुरू करने का रास्ता आज साफ हो गया और अभियोजन पक्ष ने अदालत को उन 64 गवाहों की सूची सौंपी जिनसे उसे पूछताछ करनी है।

सलमान पर सितंबर 2002 में बांद्रा इलाके में एक बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सोते लोगों पर अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी चढाने का आरोप है। इस घटना में एक की मौत हुई थी जबकि चार घायल हुए थे।

सत्र न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे को 64 गवाहों की सूची सौंपी गई जिन्होंने इस मामले को 12 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया और अभियोजन पक्ष से कहा कि अगर वे अभिनेता के खिलाफ नये सिरे से सुनवाई चाहते हैं तो अतिरिक्त दस्तावेज सौंपे।

इस बीच, अभियोजन पक्ष ने अदालत को जानकारी दी कि उसे इस मामले में नये सिरे से सुनवाई का आदेश देने वाली सत्र अदालत के फैसले के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में अपील दायर करने की अनुमति वाले अपने पत्र पर विधि एवं न्याय विभाग की मंजूरी नहीं मिली है।

अदालत ने अभियोजन पक्ष से अगली सुनवाई के दौरान यह बताने कहा कहा कि वे अपील दायर करना चाहते हैं या नहीं। सरकार को लिये पत्र में अभियोजन पक्ष ने कहा कि यह अपील दायर करने के लिए सही मामला है क्योंकि न्यायाधीश ने नए सिरे से सुनवाई करने का फैसला सुनाकर गलती की।

इसमें कहा गया कि नये सिरे से सुनवाई करने का कानून में कोई प्रावधान नहीं है और अदालत में पेश किये गये सबूतों को निरस्त नहीं किया जा सकता। अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि उसके लिए सभी गवाहों को खोजना और उनसे फिर से पूछताछ करना मुश्किल है।


हिट एंड रनसलमान खान 64 गवाहों अभियोजन पक्ष
loading...