main page

PICS: गुब्बारे की तरह फुस हो गई महिला की चमड़ी

Updated 28 February, 2015 10:01:11 AM

यकीनन मोटापा सबसे बड़ी परेशानी है और उससे भी बड़ी मुसीबत है वजन को कम करना। वजन घटाने के लिए लोग डाइटिंग, योग, कसरत यहां तक की सर्जरी का भी सहारा लेते हैं।

लंदनः यकीनन मोटापा सबसे बड़ी परेशानी है और उससे भी बड़ी मुसीबत है वजन को कम करना। वजन घटाने के लिए लोग डाइटिंग, योग, कसरत यहां तक की सर्जरी का भी सहारा लेते हैं। 

डेली मेल के अनुसार, लंदन में रहने वाली 44 साल की मेलिसा फोरमैप दो बच्चों की मां हैं। वो अपने 152 किलो वजन से परेशान थी, जिसके लिए उन्होंने वेट लॉस सर्जरी का सहारा लेने की सोची। उन्होंने गैस्ट्रिक रैप सर्जरी का सहारा लिया और 76 किलो तक का वजन फौरन ही कम किया।

उन्हें लगा था कि ऐसा कर वह सुंदर और फिट लगेगी लेकिन सब कुछ इसके उल्ट हुआ। सर्जरी के बाद सारी चमड़ी लटक गई। अब वो पेट और पैर के हिस्से से इतनी बुरी तरह से लटकी की किसी फुस हो चुके गुब्बारे सी दिखने लगी।

बहुत जांच और पूछ-ताछ के बाद उन्हें पता चला कि कुछ खास तरीके की और सर्जरी करवाने के बाद इसे ठीक किया जा सकता है। इसे कॉस्मेटिक सर्जरी कहते हैं। उन्होंने यह सर्जरी करवाई।  मेलिसा ने कहा कि ऐसी सर्जरी के बाद उन्हें दर्द तो खूब सहना पड़ा, पर उनका पेट और पैर पहले की तरह वापस हो गया।

पहले जैसी नॉर्मल बॉडी पाने की वजह से वो खुश हैं। वो एक ब्लॉग लिखती हैं और उसी की मदद से लोगों को अपनी परेशानियों से भरे सफर और फिर उसके ठीक हो जाने की बात को भी बताती हैं। 

:

Melissa Foreamangastric wrap operationBalloonFitYogaLondonOffbeat news

loading...