main page

Amazing! सीधा पाताल को जाती है यह झील, राज जानना हैं तो पढ़े खबर

Updated 01 March, 2015 04:34:21 PM

आपने बहुत सारी रहस्यों से भरी और रोमांचक किस्से-कहानियां सुनी होगी, जिसमें खजाने से जुड़ी भी कई कहानियां होगी लेकिन क्या सच में यह खजाना कही छिपा है? इससे जुड़ा एक मामला हिमाचल की पहाड़ियों के बीच एक झील से जुड़ी है।

शिमला: आपने बहुत सारी रहस्यों से भरी और रोमांचक किस्से-कहानियां सुनी होगी, जिसमें खजाने से जुड़ी भी कई कहानियां होगी लेकिन क्या सच में यह खजाना कही छिपा है? इससे जुड़ा एक मामला हिमाचल की पहाड़ियों के बीच एक झील से जुड़ी है।  

कहा जाता है कि इस झील के तले में इतना खजाना छिपा है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। हिमाचल की इस झील को कमरुनाग कहते हैं। 

स्थानीय लोगों का मानना है कि बाबा कमरुनाग गर्मियों के दिनों में यानि 14 और 15 जून को दर्शन देते हैं। उनका मानना है कि बाबा घाटी के सबसे बड़े देवता हैं और हर मन्नत पूरी करते हैं। यहां पर लगने वाले मेले में हर साल भक्तों की काफी भीड़ जुटती है और पुरानी मान्यताओं के अनुसार भक्त झील में सोने-चांदी के गहनें और पैसे डालते हैं, जिससे उनकी मन्नत पूरी हो जाती है।  

 

यहीं वजह है कि सदियों से चली आ रही इस परम्परा के आधार पर ऐसा माना जाता है कि झील में अरबों रुपए का खजाना दबा हो सकता है। इस बारे में एक और मान्यता यह भी है कि यह झील सीधे पाताल तक जाती है। इसमें देवताओं का खजाना छिपा है। 

:

Himachalkamru Nag LakeHillsInfernoRecognitionOffbeat news

loading...