main page

पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म फिल्म को मिली हरी झंडी, इस सप्ताह होगी प्रदर्शित

Updated 02 March, 2015 10:49:07 PM

पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म मामले पर आधारित विवादित फिल्म छह मार्च को प्रदर्शित हो रही है। फिल्म एक साल पहले ही बनकर तैयार हो गई थी, लेकिन क्षेत्रीय सेंसर बोर्ड के प्रतिबंध के कारण यह प्रदर्शित नहीं हो पाई थी।

कोलकाता. पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म मामले पर आधारित विवादित फिल्म छह मार्च को प्रदर्शित हो रही है। फिल्म एक साल पहले ही बनकर तैयार हो गई थी, लेकिन क्षेत्रीय सेंसर बोर्ड के प्रतिबंध के कारण यह प्रदर्शित नहीं हो पाई थी।  बांग्ला भाषा में बनी 110 मिनट की फिल्म का नाम ‘पार्क स्ट्रीट’ है और ‘डोंट क्रास द लाइन’ फिल्म का टैग लाइन है। देबजनी रॉय के निर्माण में बनी पार्थ मुखर्जी निर्देशित फिल्म शहर के 12 सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की क्षेत्रीय शाखा द्वारा फिल्म पर इस दावे के साथ प्रतिबंध लगा दिया गया था कि फिल्म कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके के बारे में गलत छवि पेश करती है।  
 
रॉय ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि सेंसर बोर्ड ने बीते साल फरवरी महीने में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। हमें पत्र लिखकर बताया गया कि फिल्म में सात-आठ हिस्से ऐसे हैं, जिन पर उन्हें आपत्ति है। एक में पार्क स्ट्रीट के बारे में गलत छवि पेश की गई है। रॉय ने फिल्म सर्टिफिकेशन अपीलेट ट्रिब्यूनल (एफसीएटी) के समक्ष यह मुद्दा रखा, जो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन आता है, जिसके बाद कुछ सुधारों के साथ 10 जुलाई 2014 को ‘ए’ सर्टिफिकेट के साथ फिल्म को प्रदर्शन की अनुमति दे दी गई। रॉय ने बताया कि वितरण संबंधी समस्या के कारण फिल्म के प्रदर्शन में देर हुई। अब यह छह मार्च को प्रदर्शित हो रही है। हमें देखना है कि दर्शकों की फिल्म को लेकर क्या प्रतिक्रिया होगी।
:

KolkataPark StreetmisdemeanorfilmBollywood news

loading...