main page

हैरतअंगेज! इतनी पतली कैसे हो गई 444 किलो की यह भारी भरकम महिला (Pics)

Updated 03 March, 2015 01:34:49 PM

जरा इस महिला को ध्यान से देखिए, क्या आप इस बात पर यकीन कर सकते हैं कि इस महिला ने अपना वजन 444 में से 362 किलो कम कर लिया है यानि की अब वो बस 82 किलो की रह गई है।

नई दिल्लीः जरा इस महिला को ध्यान से देखिए, क्या आप इस बात पर यकीन कर सकते हैं कि इस महिला ने अपना वजन 444 में से 362 किलो कम कर लिया है यानि की अब वो बस 82 किलो की रह गई है। शाय़द आपका इस बात पर विश्वास करना मुश्किल हो लेकिन यह सच हैं।

दरअसल, इस वजन को कम करने के पीछे लंबी-चौड़ी कहानी हैं। 2008 में 444 किलो की भारी-भरकम मायरा रोजेल्स पर अपनी बहन के बेटे को अपने वजन के तले मारने का आरोप लगा था लेकिन बाद में सारा मामला पलट गया बच्चे की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई थी नाकि वजन पड़ने से। मायरा की बहन जैमी ने उसे मारा था। जैमी को 15 साल की कैद हो गई।

अब मायरा के सामने यह बात थी कि जैमी के बाकी बच्चों का पालन पोषण कौन करता? ऐसे में मायरा ने खुद का वजन कम का फैसला लिया। उसने कुल 11 सर्जरी करवाई और  362 किलो तक वजन कम कर लिया। 

इस दौरान उसने लैप बैंड सर्जरी करवाई, लिपोसक्‍शन और एक्सट्रा स्किन रिमूवल के जरिए काफी वजन कम किया। हैरतअंगेज रूप से उसने इतना वजन कम किया कि उसे भी यकीन नहीं हो पा रहा था। उसने खाने को लेकर अपना विचार बदला और अब खाने की जरूरत जिंदा रहने के लिए मानती हैं। 

मायरा के फेसबुक पर 18000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और अब उसके बदल जाने के बाद से लोग उसको मानते नहीं थक रहें हैं।मायरा ने साबित कर दिया कि अगर मन में किसी चीज को पाने की इच्छा है तो आप उसे पा सकते हैं। इन दिनों वो खुद से भी खुश हैं और अपनी बहन के बच्चों की भी देखभाल कर रही हैं। 

:

Mayra RosalesFatnessSurgeryChildFacebookDoctorOffbeat news

loading...