main page

B'DAY: 'किंग ऑफ कॉमेडी' के नाम से मशहूर थे जसपाल भट्टी

Updated 03 March, 2015 02:03:37 PM

3 मार्च, 1955 को पंजाब के अमृतसर में जन्में मशहूर एक्टर-कॉमेडियन जसपाल भट्टी का हिंदी सिनेमा में 12 साल का करियर काफी हंसाने वाला रहा।

मुंबई: 3 मार्च, 1955 को पंजाब के अमृतसर में जन्में मशहूर एक्टर-कॉमेडियन जसपाल भट्टी का हिंदी सिनेमा में 12 साल का करियर काफी हंसाने वाला रहा। उन्होंने 18 से ज्यादा फिल्मों में अपना टैलेंट दिखा ऑडिएंस को खूब हंसाया। दूरदर्शन में शुरू हुए उल्टा-पुल्टा शो के माध्यम से जसपाल भट्टी काफी पॉपलर हुए। इस शो से पहले जसपाल भट्टी चंडीगढ़ में ट्रिब्यून अखबार में एक कार्टूनिस्ट के रूप में काम करते थे।

कॉमेडी की दुनिया में उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले जसपाल ने "फना", "कोई मेरे दिल से पूछे", "आ अब लौट चले" जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। भट्टी ने अपनी पत्नी के साथ सेलिब्रिटी कपल डांस शो "नच बलिए" में भी हिस्सा लिया। भट्टी ने मोहाली में एक ट्रेनिंग स्कूल "जोक फैक्ट्री" स्थापित किया। 

उन्हें "किंग ऑफ कॉमेडी" नाम से भी पुकारा जाता था। अपने कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले जसपाल भट्टी अब इस दुनिया में नहीं रहे। 25 अक्टूबर, 2012 को जालंधर में एक कार एक्सीडेंट में भट्टी की मौत हो गई थी। उस वक्त भट्टी के बेटे जसराज भट्टी कार चला रहे थे। यह एक्सीडेंट उनकी फिल्म "पावरकट" रिलीज के एक दिन पहले ही हुआ था। 

 
:

Jaspal BhattiAmritsarSavita BhattibirthdayBollywood news

loading...