main page

B'dy spl: हॉट हसीना मंदाकिनी के हॉट हुस्न का जलवा

Updated 30 July, 2015 12:36:19 PM

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मंदाकिनी आज 46 वर्ष की हो गई।

मुंबई: बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री मंदाकिनी आज 46 वर्ष की हो गई। मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1969 को एंग्लो-इंडियन परिवार में मेरठ में हुआ था। उनके पिता जोसफ ब्रिटिश नागरिक थे जबकि मां मुस्लिम थी। मंदाकिनी के बचपन का नाम यास्मीन जोसेफ था। मंदाकिनी ने अपने करियर की  शुरूआत वर्ष 1985 में प्रदर्शित बंगाली फिल्म 'अंतारेर भालोबाशा' से की थी।  

वर्ष 1985 में ही मंदाकिनी ने फिल्म मेरा साथी से बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गयी। इसी वर्ष मंदाकिनी की फिल्म राम तेरी गंगा मैली प्रदर्शित हुयी। राजकपूर निर्मित-निर्देशित इस फिल्म की सफलता से मंदाकिनी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये मंदाकिनी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित की गयी। 

राम तेरी गंगा मैली के बाद मंदाकिनी ने जाल,लोहा,डांस डांस,जीते है शान से, कमांडो,तेजाब और जंगबाज जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया। उन्होंंने वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म जोरदार में अंतिम बार काम किया। इस दौरान मंदाकिनी का नाम अंडरवर्लड डॉन दाउद इब्राहीम के साथ भी जुडा। क्रिकेट के मैदान पर उन्हें दाउद के साथ कई बार देखा गया। मंदाकिनी इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं है। मंदाकिनी तिब्बतन योगा की क्लासेस चलाती हैं और वह दलाई लामा की फॉलोअर हैं।  

:

MandakinibirthdayRam Teri Ganga MailiYeh Jhilmil Qatil Raatein

loading...