main page

जब हीरो ने हीरो और हीरोइन ने हीरोइन को किया kiss

Updated 29 August, 2015 05:50:00 PM

बॉलीवुड अभिनेता फवाद खान अपनी अगली फिल्म 'कपूर एंड संस' में एक 'गे' की भूमिका निभाने वाले है।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता फवाद खान अपनी अगली फिल्म 'कपूर एंड संस' में एक 'गे' की भूमिका निभाने वाले है। मतलब यह है कि वह किसी दूसरे अभिनेता से प्यार करते हुए दिखने वाले है। बॉलीवुड में यह पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले भी कई फिल्में 'गे' तथा 'लैसबीअन' के प्रेम संबंधों पर आधारित रह चुकी है। 

 

आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं:-

'बॉम्बे टॉकीज़' में चार डायरेक्टरों की चार छोटी-छोटी फिल्में दिखाईं गई है, जिस में पहली फिल्म करण जौहर पर आधारित थी, इस कहानी में लड़के अविनाश को अपना बॉस के पति देव से प्यार हो जाता है। धीरे-धीरे देव को भी इस बात का अहसास होता है और दोनों में किस होती है। फिल्म में साकिब सलीम और रणदीप हुड्डा ने किरदार निभाया। 

'रागिनी एम एम एस 2' के एक सीन में सनी लियोन और संध्या मरदुल के बीच लेसबीअन का रिलेशन दिखाया गया। फिल्म 'दोस्ताना' में अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम 'गे' नहीं होते पर प्रियंका चोपड़ा का घर किराए पर लेने के 'गे' बनने का नाटक करते हैं। 

2004 में आई फिल्म 'गर्लफ्रैंड' दो लड़कियों की कहानी थी, जिस में तानिया (ईशा कोपिकर) सपना (अमृता अरोड़ा) को पागलों का तरह प्यार करती है। दोनों में संबंध भी होते हैं पर सपना बाद में किसी लड़के को डेट करने लग पड़ती है।

फिल्म 'डोनो वाई' में पहली बार दो लड़कों के बीच किस को दिखाया गया था। इस फिल्म को कई फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया पर हमारे सिनेमा घरों में कुछ दिन बाद ही इस को हटा दिया गया।

फिल्म 'हीरोइन' के एक सीन में करीना कपूर और शबाना गोस्वामी को एक-दूसरे के काफी निकट आता दिखाया गया। 12 मिनट की फिल्म 'बामगो' में दो लड़कों का प्रेम सबंधां दिखाया गया। इस फिल्म में राहुल बॉस और कुशाल पंजाबी मुख्य भूमिका में नज़र आए।

1996 में आई फिल्म 'फायर' में राधा (शबाना आज़मी) और सीता (नंदीता दास) को अपना पतियों से प्यार नहीं मिलता और वह धीरे-धीरे एक-दूसरे को प्यार करने लग पड़ती हैं। फिल्म में दिखाए लेसबीअन रिश्ते के कारण फिल्म पर कई विवाद हुए और फिल्म को बैन कर दिया गया था। 

2008 में आई फिल्म 'आई कांट थिंक सट्रेट' में लीज़ा रे और शीतल सेठ में लेसबीअन रिश्ता दिखाया। इस के अलावा 2009 में आई फिल्म 'सट्रेट' भी इस विषय को ले कर बनाई गई और फिल्म 'हनीमून ट्रैवलज़ प्राईवेट लिमटिड' 6 दंपतियों की कहानी है, जिसमें सब हनीमून के लिए आते हैं और इन दंपतियों में दो दंपति ऐसे होते हैं , जिन का पति 'गे' होता है। 

:

kissLesbiangaykapoor and sonsFawad Afzal KhandostanaPriyanka Chopra

loading...