main page

B'DAY SPCL: 52 साल के हुए ये एक्टर, देखें अनदेखी तस्वीरें

Updated 14 March, 2017 10:47:16 AM

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का आज जन्मदिन है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान का आज जन्मदिन है। आमिर आज 52 साल के हो गए हैं। 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्मे आमिर एक्टर बनने से पहले टेनिस प्लेयर थे। उन्होंने स्टेट लेवल पर कई चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया और अंडर 12-14 ग्रुप में चैम्पियन रहे। आमिर के पिता ताहिर हुसैन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आमिर ने नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेला है। 

जब वे टीनएजर थे, तब उन्होंने FTII ज्वॉइन करने की इच्छा जाहिर की, जो उस समय शुरू ही हुआ था। उनके पिता ने इजाजत नहीं दी, क्योंकि वे चाहते थे कि आमिर पढ़ाई पर ध्यान लगाएं। ताहिर हुसैन के मुताबिक, आमिर उनसे बहस करने लगे और बोले- "जिसे डॉक्टर बनना है, वो मेडिकल कॉलेज जाता है। मैं डायरैक्टर बनना चाहता हूं, इसलिए मुझे FTII जाने की इजाजत दें।" बाद में ताहिर ने आमिर को कहा कि उन्हें FTII जाने की बजाय अपने चाचा नासिर हुसैन को असिस्ट करना चाहिए और डायरैक्शन के गुर सीखने चाहिए। पिता की सलाह पर आमिर ने ऐसा ही किया। उन्होंने नासिर के साथ 'मंजिल मंजिल' (1984) और 'जबरदस्त' को असिस्ट किया है।


 बता दें कि इसके पहले आमिर ने आदित्य भट्टाचार्य के साथ शॉर्ट फिल्म 'Paranoia'  को भी असिस्ट किया था। आमिर की एक्टिंग का सफर 8 साल की उम्र में शुरू हो गया था, जब उन्होंने नासिर हुसैन की फिल्म 'यादों की बारात' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। आमिर तब 18 साल के थे, जब एडल्ट रोल में उनकी पहली फिल्म 'सुबह-सुबह' शुरू हुई। हालांकि, FTII की यह डिप्लोमा फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। इसी दौरान केतन मेहता ने आमिर को 'होली' के लिए साइन कर लिया।आमिर खान आज साल-दो साल में कोई एक फिल्म में नजर आते हैं। लेकिन एक दौर वह भी था, जब उन्होंने साल में पांच फिल्में भी कीं। 


 

:

aamir khanrare photosbirthday special

loading...