main page

1000 करोड़ खर्च महाभारत पर फिल्म बनाने का ऐलान, बाहुबली से कई गुना होगी बड़ी

Updated 18 April, 2017 04:03:11 PM

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले अरबपति भारतीय व्यापारी महाभारत पर बनने वाली फिल्म ‘द महाभारत’ पर एक हजार करोड़...

मुंबईः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले अरबपति भारतीय व्यापारी महाभारत पर बनने वाली फिल्म ‘द महाभारत’ पर एक हजार करोड़ का निवेश करेंगे। यह हिन्दू महाकाव्य महाभारत पर अब तक की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर होगी। 

जाने-माने विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। फिल्म का निर्माण दो हिस्सों में किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू होगी और 2020 की शुरुआत में फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो फिल्म के पहले हिस्से के रिलीज होने के 90 दिन बाद दूसरा हिस्सा रिलीज किया जाएगा। 

बता दें इस फिल्म का निर्देशन जाने माने एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं। फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, ‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनायी जाएगी।’इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी। फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे। 

स्टार कास्ट का जिम्मा दुनिया के फेमस कास्टिंग डायरेक्टर को मिला है। नॉवेल में महाभारत को भीम की नजर से बताया है। कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन बीआर शेट्टी ने कहा कि ग्लोबल लेवल पर प्राचीन महाभारत को दिखाने का प्रोजेक्ट अनोखा है। द महाभारत में शामिल कैरेक्टर दुनिया में अपनी छाप छोड़ेंगे। ये मेक इन इंडिया के कॉन्सेप्ट पर तैयार हो रही है। उम्मीद है कि फिल्म 100 से ज्यादा लैंग्वेज में बनकर तैयार होगी। 

बता दें कलाकारों का चयन जाने-माने अंतरराष्ट्रीय कास्टिंग डायरेक्टर से कराया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया है, "शेट्टी कई दशकों से भारतीय कला और संस्कृति के प्रबल समर्थक हैं। इस फिल्म की सभी महाद्वीपों में एक पहचान होगी।" शेट्टी का कहना कि यह फिल्म सही मायने में मेक इन इंडिया होगी।

खबरों की मानें तो इस फिल्म में भीष्म पितामह के किरदार के लिए अमिताभ बच्चन से संपर्क किया गया था। हालांकि बाद में अमिताभ की पीआर एजेंसी की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि बिग बी ऐसी किसी फिल्म में काम नहीं कर रहे हैं। 

:

MAHABHARATmovieBig investmentbollywoodBig budget movie

loading...