main page

बड़े ही अजीबोगरीब हैं ये 7 मर्द, जानिए इसकी वजह (PICS)

Updated 05 May, 2015 04:13:41 PM

यूं तो आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो अजीबोगरीब स्थिति में पैदा हुए या किसी अजीबोगरीब काम की वजह से दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं लेकिन जिन 6 लोगों की बात हम कर रहे हैं उनकी वजह आपके होश उड़ाने के लिए काफी है।

नई दिल्लीः यूं तो आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो अजीबोगरीब स्थिति में पैदा हुए या किसी अजीबोगरीब काम की वजह से दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं लेकिन जिन 6 लोगों की बात हम कर रहे हैं उनकी वजह आपके होश उड़ाने के लिए काफी है।  

-भारत के नागपुर में रहने वाले संजू भगत, जिनका पेट किसी गर्भवती महिला की तरह कई सालों तक फूला रहा। जांच में यह बात सामने आई कि उनके पेट में एक मृत बच्चा है। दरअसल, ये उनके साथ पैदा होने वाला उन्हीं का जुड़वां था जो उनके पेट में चला गया था।

-थाई नजॉक 1973 के बाद से कभी भी नहीं सो सकें हैं। कहते हैं कि 1973 में उन्हें बुखार आया था, जिसके आने के बाद से उनकी नींद ही उड़ गई। कई जगह दिखाने पर भी वो उनका इलाज ना हो सका।

-जापान के योकोई एक जवान थे। दूसरे विश्वयुद्घ के बाद समझा जा रहा था कि उनकी मृत्यु हो गई होगी, पर असल में उन्होंने अपनी जिंदगी के 28 साल छिपकर बिता दिए थे।

-साल 1988 से मेहरान नाम का एक शख्स चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट पर ही रह रहा हैं। वो एक इरानी रेफुजी हैं। उनके देश में जब उन्हें कैद किया गया, टॉर्चर और देश से निकाल दिया गया, तब उन्होंने कई यूरोपिय देशों की शरण लेने की कोशिश की। यूके जाने पर एक एयरपोर्ट पर उनका बैग चोरी हो गया। इसके बाद से वो वहीं एयरपोर्ट पर ही रह रहा हैं। 

-लाल बिहारी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनकी मानें तो उनका जन्म 1961 में हुआ था लेकिन डॉक्यूमेंट के मुताबिक उनकी मृत्यु 1994 में हो चुकी है। तब ये वो सरकारी महकमें के चक्कर खुद को जिंदा बताने और डॉक्यूमेंट ठीक कराने में ही लगे हुए हैं।

-मिशेल लोलीतो नाम का यह शख्स मेटल की कोई भी चीज खा जाते हैं। उनके लिए उन्हें चबाना कोई मुश्किल काम नहीं है।

-ये है नाकामतयू। पिछले 34 सालों से अपने हर एक आहार की तस्वीर लेते हैं। उसका अध्ययन कर लंबी उम्र तक जीने के तरीके निकालते हैं। वो 140 सालों तक जिंदा रहना चाहते हैं।

:

Thai NgocSanju BhagatMehranYokoiLal BihariOffbeat news

loading...