main page

अजब! सरेआम कपड़े उतारकर बच्चों के साथ निकली महिलाएं (PICS)

Updated 16 May, 2015 05:02:56 PM

अर्जेंटिना में महिलाएं कपड़ें उतारकर सड़कों पर प्रदर्शन करती नजर आई। दरअसल, अर्जेंटिना में लोग स्वास्थ्य मंत्रालय के उस कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें ये कहा गया है कि महिलाएं अपने बच्चों को घर में जन्म देना बन्द करें।

अर्जेंटिनाः अर्जेंटिना में महिलाएं कपड़ें उतारकर सड़कों पर प्रदर्शन करती नजर आई। दरअसल, अर्जेंटिना में लोग स्वास्थ्य मंत्रालय के उस कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें ये कहा गया है कि महिलाएं अपने बच्चों को घर में जन्म देना बन्द करें। 

महिलाओं के एशोसिएशन ने सड़कों पर अपने बच्चों के साथ अर्धनग्न होकर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस तस्वीर में यूजेनिया जिमेनेज अपने बच्चे निकॉनर को हाथ में लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहीं हैं। अपने पीठ पर इन्होंने स्पैनिश भाषा में ''I gave Birth at Home'' लिखवाया हुआ है, जिसका अर्थ है 'मैंने अपने घर पर ही जन्म दिया है।'

कपड़े उतार कर नग्न अवस्था में महिलाओं ने ट्रैफिक जाम किया। उनका कहना है कि यह उनकी इच्छा है कि वह बच्चों को कैसे जन्म देना चाहती है। इस विरोध प्रदर्शन में पहले दिन 50 से ज्यादा महिलाएं एकत्रित हुई थी। इस विरोध प्रदर्शन को वहां की डॉक्टरों का भी समर्थन मिला है। 

 

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पिछले 3 वर्षों में बच्चों को घर में जन्म देने की संख्या 3 गुणा बढ़ गई है इसलिए सरकार बच्चों के जन्म से संबंधित नया कानून ला रही है।

:

ArgentinaWomenStreet PerformanceAssociationMinistry of HealthOffbeat news

loading...