main page

पाकिस्तान ने सभी भारतीय टीवी शो पर लगाई रोक

Updated 21 October, 2016 03:55:46 PM

भारत-पाक में तनाव के बीच पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने घोषणा की थी कि भारतीय टीवी शोज पर रोक

नई दिल्ली: भारत-पाक में तनाव के बीच पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने घोषणा की थी कि भारतीय टीवी शोज पर रोक लगाई जाएगी। उसने चेतावनी दी कि प्रतिबंध का उल्लंघन करने के दोषी लोगों के लाइसेंस निलंबित कर दिये जाएंगे।प्रतिबंध पाकिस्तान में केबल पर प्रसारित हो रहे सभी भारतीय कार्यक्रमों पर लागू है। प्रतिबंध के तहत पाकिस्तान के टीवी पर सिर्फ 6 प्रतिशत भारतीय कंटेंट्स को दिखाए जाएंगे। इस लिहाज से पाकिस्तानी दर्शक वो शोज नहीं देख पाएंगे जो भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी खासा मशहूर हैं।

आपको तो पता ही है16 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर शुरू हुआ टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ भारत में तो लोकप्रिय है ही, इसके अलावा पाकिस्तान में भी इस शो के बहुत से चाहने वाले हैं। पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी के फरमान के बाद पाकिस्तानी दर्शक अब इस शो देखने से वंचित रह जाएंगे। भारतीय टीवी पर टेलिकास्ट होने के बाद पहले ही हफ्ते से टीआरपी लिस्ट में टॉप पर शुमार होने वाला कलर्स का सीरियल ‘नागिन 2’ भी उसी लिस्ट में है जिन्हें पाकिस्तानी दर्शक अपने टेलिवीजन सेट पर नहीं देख पाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘फिल्माज़िया’ नाम का चैनल पाकिस्तान में भारतीय कन्टेन्ट को दिखाता है। इस चैनल पर दिखाए जाने वाले शोज में ‘ये है मोहब्बतें’, ‘थपकी प्यार की’, ‘भाबी जी घर पर हैं’, ‘कबूल है’ सरीखे बहुत से मशहूर टीवी शोज शुमार हैं। पिछले साल ‘बिग बॉस 9’ के टेलिकास्ट की वजह से पाकिस्तान में ‘फिल्माज़िया’ चैनल को देखने वालों की तदाद और बढ़ गई थी। इस कदर देखे जाने की लिहाज से पाकिस्तान में इस चैनल की टीआरपी बहुत ज्यादा थी।
 

:

offendedpakistan bansindian shows

loading...