main page

रितेश सिद्धवानी को कलाम संग हुई मुलाकात याद आई

Updated 29 July, 2015 05:52:16 PM

तीन दोस्तों की कहानी के ताने-बाने में बुनी ‘दिल चाहता है’ के निर्माता रितेश सिद्धवानी ने इस फिल्म के लिए पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के हाथों मिले राष्ट्रीय पुरस्कार की यादों को दिल से याद किया।

मुंबई: तीन दोस्तों की कहानी के ताने-बाने में बुनी ‘दिल चाहता है’ के निर्माता रितेश सिद्धवानी ने इस फिल्म के लिए पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के हाथों मिले राष्ट्रीय पुरस्कार की यादों को दिल से याद किया।

सिद्धवानी ने चर्चित फिल्म ‘मसान’ की स्क्रीनिंग के मौके पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘खबर (कलाम के निधन की) बेहद दुखद है। दश शोकग्रस्त है। वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति और वैज्ञानिक थे। मुझे ‘दिल चाहता है’ के लिए अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के दौरान उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले। मुझे इसे बारे में पता चला और मैं इस वक्त वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जैसा सब कर रहे हैं।’’

‘दिल चाहता है’ ने 2002 में सर्वश्रेष्ठ हिंदी फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। इसके ‘जाने क्यों’ गाने के लिए उदित नारायण भी सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायक के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजे गए थे।

:

ritesh sidhwaninational awardapj abdul kalamrecallsDil Chahta Hai

loading...