main page

लंबा कद और पतली कमर बनी मुसीबत इन एक्ट्रैसेस के लिए, जानिए कैसे?

20 October, 2016 05:47:09 PM

आज मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए लुक्स के साथ ही अच्छी हाइट-पर्सनैलिटी होना भी जरूरी है।

मुंबई: आज मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए लुक्स के साथ ही अच्छी हाइट-पर्सनैलिटी होना भी जरूरी है। इन दिनों बॉलीवुड में ज्यादातर एक्ट्रैसेस लंबे कद की ही हैं, जिसमें दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, कैटरीना, कैफ, सोनाक्षी सिन्हा, अनुष्का शर्मा जैसी हीरोइन्स सबसे आगे हैं। 

लेकिन आपको बता दें कि 1990-2000 के दशक में आई ज्यादातर लंबी एक्ट्रैसेस को काम नहीं मिला, क्योंकि उनके को-स्टार (हीरो) हाइट में उनसे छोटे लगते थे। ऐसे में लंबी हीरोइन और छोटे हीरो की जोड़ी को फिल्म में साइन करने में निर्देशक कतराते थे। आज हम आपको एेसी ही एक्ट्रैसेस के बारें में बताएंगे जिनके लिए उनकी लंबा कद मुसीबत बना।

पूजा बत्रा- हाइट: 5.9 इंच

'विरासत' फिल्म से चर्चाओं में आई एक्ट्रैस पूजा बत्रा ने एक बार कहा था कि ज्यादा हाइट के कारण ही उनके साथ कोई हीरो काम करने को तैयार नहीं होता था। 


सुष्मिता सेन- हाइट- 5.95 फीट

मिस यूनिवर्स रहीं सुष्मिता ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' के वक्त सलमान खान (5.7) से ज्यादा हाइट होने के कारण शूटिंग में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। 


शिल्पा शेट्टी- हाइट- 5.85 फीट

शिल्पा शेट्टी आज भले ही बॉलीवुड की ग्लैमरस मम्मी हों, लेकिन करियर के शुरुआती दिनों में उनकी गिनती कभी भी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रैसेस में नहीं हुई। इसका एक कारण उनके लंबे कद को भी माना गया था। 


सोनाली बेंद्रे- हाइट- 5.8 फीट


शादी के बाद फिल्मों से दूर हुई सोनाली भी इस बात को मानती हैं कि उनके समय में लंबे कद और पतली कमर के कारण ही उन्हें फिल्में नहीं मिलती थीं। 


युक्ता मुखी- हाइट- 6.1 फीट


कुछ साउथ की फिल्में मिलाकर एक्ट्रैस युक्ता मुखी ने कुल 6 फिल्मों में काम किया है। उनके लंबे कद ने भले ही उन्हें मिस वर्ल्ड का खिताब जिताया हो, लेकिन इसी कद के कारण उनका फिल्मी करियर फ्लॉप भी हुआ।


दीपानिता शर्मा- हाइट- 5.9 फीट


मॉडल से एक्ट्रैस बनी दीपानिता शर्मा के खाते में एकमात्र सफल फिल्म '16 दिसंबर' है। हालांकि, उन्होंने अपने करियर में कुल 8 फिल्मों में ही काम किया, जिसमें से किसी में भी उनकी अहम भूमिका नहीं रही। 


tall actressflop careershilpa shettysushmita sen
loading...