main page

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं है ‘हैप्पी भाग जायेगी’: अजीज

Updated 18 August, 2016 12:13:20 PM

भारत पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी के बीच रिलीज हो रही फिल्म ‘हैप्पी भाग जायेगी’ में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी नहीं है।

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी के बीच रिलीज हो रही फिल्म ‘हैप्पी भाग जायेगी’ में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी नहीं है। फिल्म के निर्देशक मुदस्सर अजीज ने कहा कि फिल्म की कहानी में पकिस्तान अहम हिस्सा है लेकिन इसमें पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी नहीं है। मुदस्सर अजीज ने कहा, "जब फिल्मों के जरिये हिन्दुस्तान पाकिस्तान के रिश्तों की बात होती है और अगर आप किसी सच्ची घटना पर फिल्म बना रहे हैं तो यह जरूरी हो जाता है कि आप तथ्यों से छेड़छाड़ ना करें लेकिन जब हम काल्पनिक फिल्म बना रहे होते हैं तो हमारे पास यह छूट होती है कि हम किसी की भावनाओं को आहत किये बिना आपके मनोरंजन के लिए उसे जितना मजाकिया बना सकें बनाए।"

 

उन्होंने कहा , "हमने पाकिस्तान में भी इस फिल्म को शूट किया है और वहां हमें कोई परेशानी नहीं हुई, लोगों ने दिल खोल कर हमारा स्वागत किया।  फिल्म मेें पाकिस्तानी युवा बिलाल का किरदार निभा रहे अभय ने कहा "भारत और पाकिस्तान के बीच माहौल ठंडा कब रहा है? कभी यह ठीक-ठाक होता है तो कभी खराब और कभी बहुत ही खराब, दोनों मुल्कों के बीच कभी स्थायी शांति नहीं रही। इस तल्खी के बीच भी अगर किसी को लगता है कि दोनों देशों के कलाकारों के साथ कॉमेडी फिल्म बना सकते हैं तो फिर ऐसा करना चाहिये।" उन्होंने कहा कि अगर आप बंदूक से शूट (गोलीबारी) कर सकते हैं तो कैमरे से शूट (छायांकन) भी कर सकते हैं। 

दोनों देशों की संस्कृति और सभ्यता लगभग एक है और पिछले 60-70 वर्षों में इसमें कुछ भी बदलाव नहीं आया है। फिल्म के निर्माता आनंद एल राय ने कहा कि यह फिल्म किसी के खिलाफ नहीं है 'हैप्पी भाग जायेगी' कॉमेडी फिल्म है जो कि हर जगह के लोगों को पसंद आयेगी। भारत और पाकिस्तान में इतनी समानता है कि फिल्म में जब आप पाकिस्तान के सिक्वेंस को देखेंगे तब भी आपको लगेगा की आप अपने देश में ही हैं। ‘हैप्पी भाग जाएगी’19 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म में डायना पेंटी, अभय देओल, जिम्मी शेरगिल, अली फजल, और मोमल शेख मुख्य किरदार में नजर आएंगे। 

:

Diana PentyPakistanHappy Bhag JayegiAbhay Deol

loading...