main page

डॉक्यू सीरिज 'द रोमांटिक्स' यश चोपड़ा को श्रृद्धांजलि देते हुए इस दिन होगी रिलीज

Updated 01 February, 2023 05:19:15 PM

‘द रोमांटिक्स’ में दिखाई जाएगी महान फिल्म निर्माता यश चोपड़ा और YRF की विरासत

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यशराज फिल्म्स के हेड, आदित्य चोपड़ा ने नेटफ्लिक्स की डॉक्यु-सीरीज़ ‘द रोमांटिक्स’ के लिए पहली बार कैमरा पर इंटरव्यू दिया है। इस डॉक्यु-सीरीज़ में महान फिल्म-निर्माता यश चोपड़ा, YRF की विरासत और पिछले 50 सालों में भारतीय पॉप-संस्कृति पर इसके प्रभाव का चित्रण किया गया है। सीरिज का ट्रेलर भी लॉन्च हो चुका है जिसमें सुपरस्टार रितिक रोशन ने कहा है कि आदित्य चोपड़ा वो व्यक्ति हैं, जिन्होंने ‘उद्योग की सीमाओं’ को आकार दिया है और YRF के बारे में उन्हें बताते हुए सुनना फिल्म समुदाय, सिनेप्रेमियों और हिंदी सिनेमा के दर्शकों के लिए एक बहुत बड़ा आकर्षण है। 

नेटफ्लिक्स दुनिया की अग्रणी मनोरंजन सेवाओं में से एक है, जो चार पार्ट की डॉक्यु-सीरीज़ का प्रदर्शन करेगा। यह डॉक्यु-सीरीज़ 35 हस्तियां प्रस्तुत कर रही है। , जिनमें वो मेगास्टार भी शामिल हैं, जो कई सालों तक YRF के साथ काम कर चुके हैं। वो मिलकर YRF की बेहतरीन और प्रभावशाली फिल्मों द्वारा हिंदी फिल्म उद्योग और इसके मुख्य सितारों को पूरे विश्व में लोकप्रिय बनाने में वाईआरएफ के प्रभाव और हिंदी सिनेमा के इतिहास के बारे में बताएंगे।

द रोद रोमांटिक्स के ट्रेलर बताया गया है कि सिनेमा की कई महान हस्तियाँ ‘बॉलिवुड’ नाम से घ्रणा करती हैं, जो दशकों से हिंदी फिल्म उद्योग को परिभाषित करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। बॉलिवुड नाम बॉम्बे (मुंबई का पुराना नाम) और हॉलिवुड से बनाया गया है। यह नाम पश्चिमी दुनिया ने हिंदी सिनेमा को दिया था। समय के साथ बॉलिवुड आज एक लोकप्रिय नाम बन गया।

'द रोमांटिक्स' यश चोपड़ा को श्रृद्धांजलि देते हुए 14 फरवरी, 2023 को रिलीज़ होगी। यश चोपड़ा को भारत में ‘फादर ऑफ रोमांस’ माना जाता है क्योंकि उन्होंने सिलसिला, लम्हे, कभी-कभी, वीर-ज़ारा, दिल तो पागल है, चांदनी, जब तक है जान आदि जैसी कई लोकप्रिय रोमांटिक फिल्में दी हैं। इस डॉक्यु-सीरीज़ का निर्देशन स्मृति मुंधरा ने किया है, जो इंडियन मैचमेकिंग और नेवर हैव आई एवर फ्रैंचाईज़ेज़ की अपार सफलता के बाद नेटफ्लिक्स में वापसी कर रही हैं।

Content Editor: kahkasha

The RomanticsYashr Raj FilmsYash Chopradocu series the romanticsthe romanctics series release dateyash chopra death anniversaryentertainment news

loading...