main page

फिल्म '12वी फेल' इन छात्रों पर होगी आधारित, विक्रांट मैंसी निभाएंगे लीड रोल

Updated 24 November, 2022 12:23:49 PM

डायरेक्टर विधि विनोद चोपड़ा फिल्म 1'2वी फेल' लेकर आ रहे हैं। जो कि IAS या IPS अधिकारी बनने का सपना देखने वाले छात्रों पर आधारित होगी।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कहा जाता है कि भारत में हर गली, हर गांव और हर कस्बे में एक छात्र है जो IAS या IPS अधिकारी बनने का सपना देखता है। विधु विनोद चोपड़ा की नई फिल्म इन्हीं छात्रों के बारे में है। परिंदा, 1942: ए लव स्टोरी, मिशन कश्मीर, मुन्नाभाई फ्रैंचाइज़ी, 3 इडियट्स और पीके जैसे शानदार फिल्में हमारे लिए लाने के बाद निर्माता-निर्देशक, अनुराग पाठक की बेस्ट सेलिंग नॉवेल से अडैप्टेड फिल्म '12वीं फेल' का निर्देशन और निर्माण कर रहे हैं, जोकि सेम नाम से थी।

दिल्ली के मुखर्जी नगर में होगी शुटिंग
यह फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है। लेकिन '12वीं फेल' बायोग्राफी नहीं है, क्योंकि यह एक की ताकत की पिक्चर है - कैसे एक पुरुष या एक महिला इंटीग्रिटी के साथ बदलाव ला सकते है।'12वीं फेल' मुखर्जी नगर, नई दिल्ली में शूट की जाने वाली पहली फिल्म है, जहां ब्यूरोक्रेट्स की पीढ़ियों का जन्म हुआ है।

छात्रों को प्रेरित करेगी फिल्म
फिल्म के बारे में बात करते हुए, वीवीसी कहते हैं, “अगर एक ईमानदार व्यक्ति सत्ता की पोजीशन में है, तो दुनिया वास्तव में बदल सकती है। मैंने देखा है कि अनगिनत आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ मैं इस फिल्म को लिखने की प्रक्रिया में आया हूं। '12वीं फेल' उन सभी को श्रद्धांजलि है। अगर यह फिल्म 10 और अधिकारियों को ईमानदारी के लिए कोशिश करने के लिए प्रेरित कर सकती है, तो 10 और छात्रों को एक्सीलेंस के लिए...तो मुझे विश्वास होगा कि मैं सफल हुआ हूं।"

इस फिल्म में विक्रांत मैसी लीड रोल में नजर आएंगे
फिल्म 12 फेल में एक्टर विक्राम मैसी मुख्य किरदार में नजर आएगें। फिल्म के बारे में बात करते हुए विक्रांत का कहना हैं, “यह हमारे समय की ट्रेजडी है कि सच्चाई और ईमानदारी दुर्लभ है। यह फिल्म सपने देखने वाले सभी छात्रों, उन सभी ईमानदार अधिकारियों के प्रति समर्पण है जो हमारे देश और संविधान की रीढ़ हैं। वीवीसी के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है और एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि वह बेहद अच्छे निर्देशक हैं। ”

वीवीसी ने आगरा के चंबल में '12वीं फेल' का पहला शेड्यूल पूरा कर लिया है और हाल में दिल्ली में दूसरे शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म 2023 की गर्मियों में रिलीज के लिए सेट की गई है।

News Editor: Deepender Thakur

vidhi vinod chopravikrant masseyfilm 12th faildirector vidhi vinod chopra upcoming filmvikrant massey upcoming film 12 failips studentsentertainment news

loading...