main page

दीपिका पादुकोण के इंडस्ट्री में 15 साल पूरे, यहां देखें उनके सबसे यादगार किरदार

Updated 09 November, 2022 02:55:43 PM

दीपिका पादुकोण के इंडस्ट्री में 15 साल पूरे करने पर डालें उनके सबसे यादगार किरदारों पर एक नजर

नई दिल्ली। भारत की अपराजित प्रमुख महिला सुपरस्टार दीपिका पादुकोण, जिन्होंने 10 साल से ज्यादा समय तक राज किया है, आज फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल पूरे हो गए हैं। सुपरस्टार ने शाहरुख खान के साथ ओम शांति ओम के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा! जैसा कि वह 15 साल बाद शाहरुख के साथ मच अवेटेड फिल्म 'पठान' के लिए साथ आई हैं, ऐसे में चलिए हम पुरानी यादों को ताजा करते हैं और उनके द्वारा अब तक के सबसे पसंदीदा किरदारों पर एक नज़र डालते हैं - –

 

कॉकटेल की वेरोनिका - कॉकटेल के साथ दीपिका पादुकोण का करियर एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गया। कई लोग कॉकटेल की वेरोनिका को उसकी खामियों के कारण अपने समय से काफी आगे मानते थे, लेकिन दीपिका पादुकोण ने इस अपरंपरागत भूमिका को निभाया और असल में सेक्स अपील और भेद्यता दोनों को साथ लाकर इसे अपनाया। 

 

चेन्नई एक्सप्रेस 'मीनामा - दीपिका ने फिल्म में ऐसा प्रभाव डाला कि उनके डायलॉग उनके साथ कॉमिक चॉप्स पर वायरल हो गए। 

 

ये जवानी है दीवानी की नैना तलवार - दीपिका पादुकोण, बिना किसी शक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक, ने ये जवानी है दीवानी में अपनी आकर्षक भूमिका से दर्शकों को हैरान कर दिया। युवा लड़कियां दीपिका के किरदार नैना तलवार से प्रेरित होती रहती हैं, जो एक शर्मीली चश्मे वाली लड़की से एक आत्मविश्वासी और निपुण महिला के रूप में परिपक्व है।

 

बाजीराव मस्तानी की मस्तानी - सुंदर, नाजुक और अलौकिक, दीपिका ने संजय लीला भंसाली के मस्तानी के दृष्टिकोण में कदम रखा, जिससे पुरानी दुनिया का आकर्षण और एक ठोस प्रदर्शन दर्शकों को सिल्वर स्क्रीन पर देखने मिला।

 

पीकू - इस सरल, नियमित अवतार में दीपिका से दर्शकों ने सबसे ज्यादा रिलेट किया था, जिससे देश भर की महिलाओं की पहचान होती है। चूंकि किरदार में ज्यादा तामझाम नहीं रखी गयी थी, इसलिए दीपिका को इसे ज्यादा से ज्यादा रियल रखना था।

 

तमाशा की तारा माहेश्वरी - तमाशा से दीपिका पादुकोण का किरदार तारा उनकी अब तक की सबसे बेहतरीन भूमिकाओं में से एक मानी जाती है। तारा के उनके क्विक, एक्सप्रेसिव और इमोशनली रूप से शानदार किरदार ने उनके लिए प्रशंसा हासिल की।

 

पद्मावती - एक मेवाड़ रानी, जो अपनी सुंदरता, बुद्धि, बहादुरी और साहस के लिए जानी जाती है, दीपिका पादुकोण ने इन सभी गुणों का प्रतिनिधित्व किया और पीरियड-ड्रामा में अपने प्रदर्शन से अभी को अपना दीवाना बना दिया।

News Editor: Deepender Thakur

Deepika PadukoneDeepika Padukone 15 years in BollywoodDeepika Padukone news

loading...