main page

सुभाष घई की सिल्वर जुबली हिट के रूप में 24वीं फिल्म; '36 फार्महाउस' ने ओटीटी पर तोड़े रिकॉर्ड

Updated 16 July, 2022 12:51:50 PM

भारतीय सिनेमा के इतिहास में अगर ''ब्लॉकबस्टर'' का पर्यायवाची नाम है तो वह कोई और नहीं बल्कि सुभाष घई हैं। शानदार निर्देशक, निर्माता अपने आप में एक संस्था है और ''कालीचरण'', ''कर्ज'', ''राम लखन'', ''परदेस'' जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों की समृद्ध विरासत को समेटे हुए है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय सिनेमा के इतिहास में अगर 'ब्लॉकबस्टर' का पर्यायवाची नाम है तो वह कोई और नहीं बल्कि सुभाष घई हैं। शानदार निर्देशक, निर्माता अपने आप में एक संस्था है और 'कालीचरण', 'कर्ज', 'राम लखन', 'परदेस' जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों की समृद्ध विरासत को समेटे हुए है। उनकी सभी फिल्में सिनेमाघरों में न्यूनतम 25 सप्ताह पूरे करने के लिए जानी जाती हैं, उन्हें 'सिल्वर जुबली' का राजा कहा जाता है।

बतौर प्रोड्यूसर सुभाष घई का ओटीटी पर डेब्यू भी रिकॉर्ड तोड़ रहा है। '36 फार्महाउस' के निर्माता  रूप में ओटीटी पर सिनेमा के दिग्गजों की पहली आउटिंग ने बड़े पैमाने पर दर्शकों की संख्या देखी है, जो की ज़ी5 पर 25 सप्ताह तक सफलतापूर्वक चल रहा है। यह महान फिल्म निर्माता की एक निर्माता के रूप में 24वीं और निर्देशक के रूप में 12वीं फिल्म है। यह फिल्म एक पारिवारिक मनोरंजन के रूप में जानी जाती है और आपको एक रोमांचकारी एहसास के साथ छोड़ देती है। यह भी कहा जाता है कि सुभाष घई के '36 फार्महाउस' के सेटलाइट रिलीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अत्यधिक सफल चलने के कारण आगे बढ़ाया गया है।

सुभाष घई एक भव्य पार्टी के साथ सफलता का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक और मील का पत्थर छूने पर, दिग्गज फिल्म निर्माता, सुभाष घई कहते हैं, "सिल्वर जुबली मनाना किसी भी फिल्म निर्माता के लिए एक फीचर फिल्म की सफलता की एक खुशी की अभिव्यक्ति है। मैं अपनी पूरी टीम के साथ अपनी खुशी साझा करना चाहता हूं। मुक्ता आर्ट्स, '36 फार्महाउस' के शानदार कलाकार, हमारे सहयोगी जी5, जी स्टूडियो और इसमें शामिल सभी लोग। इस उत्सव के पीछे 3 कारण हैं, सबसे पहले यह एक फिल्म बनाने के लिए ओटीटी पर मेरी पहली आउटिंग है, न कि वेब श्रृंखला। दूसरी बात, मैंने जो विषय लिया है वह जटिल था, हमने पूरी फिल्म को दो परिवारों और एक घर के बीच की कहानी के साथ शूट किया। तीसरा, हर कलाकार, हर क्रू, ज़ी5 और ज़ी स्टूडियो के हर सदस्य ने इस पर कड़ी मेहनत की है। मैं चाहता हूँ इस मील का पत्थर उन सभी के साथ और उन सभी के लिए मनाएं।"

खुद को आगे बढ़ाने की अपनी निरंतरता पर, उन्होंने आगे कहा, "गिरते हैं शाह सवार ही मैदान-ए-जंग में, हार के बाद ही जीत होती है।" कई बार आप एक ऐसे मंच से गुजरते हैं जहां लोगों को लगता है कि सुभाष जी अब बूढ़े हो गए हैं, वे फिल्म कैसे बनाएंगे, फिल्म क्यों बनाएंगे, और ऐसे सवाल उठते हैं लेकिन इस फिल्म में, मैं एक कहानी लेखक हूं, मैं एक पटकथा लेखक हूं, मैं एक संगीतकार बन गया, मैंने गीत लिखे। मैं सब कुछ देख रहा था। यह एक रोमांचक अनुभव था।"

फिल्म से उनके सबसे यादगार अनुभव के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, "'36 फार्महाउस के लिए, मैंने गीत लिखे और संगीत तैयार किया। मैं निर्देशन के साथ काम करता हूं लेकिन एक गीतकार और एक संगीतकार के रूप में काम करना निश्चित रूप से एक नया अनुभव था। मैं. जब मैंने टेलीविज़न पर एक संगीतमय लाइव शो में भाग लिया, तो उन सभी न्यूकमर बच्चों को गाते हुए देखकर मैं बहुत रोमांचित था।

"मौसम भी ऐसा, हर मंज़र भी ऐसा है," फिल्म से। मुझे खुशी हुई। सुभाष घई ने पहली बार ओटीटी पर काम करने के अपने अनुभव को फिर से दोहराया, "मैं एक ऐसी जगह से आया हूं जहां हमें 70 मिमी स्क्रीन पर 6 ट्रैक्स के साथ जीवन से बड़ी हर चीज दिखाने की जरूरत है, लेकिन ओटीटी उस तरह से काम नहीं करता है। आप दर्शकों के प्रति अधिक जवाबदेह हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अधिक प्रामाणिकता है, लोग यहां एक 'वास्तविक' परिप्रेक्ष्य से अभ्यस्त हैं। यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक नया अनुभव था। मैं इसके बारे में बिल्कुल रोमांचित हूं और मुझे खुशी है कि दर्शकों ने इसे खुले तौर पर स्वीकार किया है।

मिश्रा, विजय राज, अश्विनी कालसेकर, अमोल पाराशर के साथ-साथ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बरखा सिंह अभिनीत प्रशंसित स्टार कास्ट के कारण फिल्म को यह अभी भी रिव्यु मिल रहे है।

Content Writer: Jyotsna Rawat

24th filmSubhash GhaiSilver Jubilee Hit36 Farmhouserecords on OTT

loading...