main page

26/11 के शहीदों को श्रद्धांजलि है 'होटल मुंबई', सॉन्ग 'भारत सलाम' लॉन्च

23 November, 2019 05:43:42 PM

फिल्म की रिलीज से पहले होटल मुंबई के निर्माताओं द्वारा एक नया गीत - भारत सलाम की लाचिंग की जा रही है। यह गीत 26/11 हमलों (26/11 mumbai attacks) के शहीदों को श्रद्धांजलि के तौर पर निर्माताओं द्वारा तैयार किया गया स्पेशल सांग है....

नई दिल्ली। फिल्म की रिलीज से पहले होटल मुंबई के निर्माताओं द्वारा एक नया गीत - भारत सलाम की लाचिंग की जा रही है। यह गीत 26/11 हमलों (26/11 mumbai attacks) के शहीदों को श्रद्धांजलि के तौर पर निर्माताओं द्वारा तैयार किया गया स्पेशल सांग है। इस गाने को मिथुन ने तैयार किया है साथ ही सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) और बीप्राक के साथ खुद भी अपनी आवाज दी है। यह एक मार्मिक गीत है जो मानवता में लोगों के विश्वास को दोहराती है।

 

शहीदों को समर्पित 'भारत सलाम' गीत

फिल्म की व्यापक थीम 26 नवंबर, 2008 को शुरू हुई घटनाओं की घातक श्रृंखला के दौरान प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने वाली मानवीय भावनाओं को याद करना है। खुद मिथुन द्वारा लिखित यह गीत उसी भावना को समेटे हुए है। इस गीत में प्रमुख गायकों के साथ-साथ 40 गायकों का एक समूह भी है।

 

खास भावनाओं के साथ जुड़ा ये स्पेशल गीत

गीत के बारे में बात करते हुए मिथुन कहते हैं, जब होटल मुंबई के लिए इस गीत को बनाने के लिए हमसे संपर्क किया गया था, तो फिल्म के निर्माताओं का कॉसेप्ट पूरी तरह स्पष्ट था। वे चाहते थे कि गीत न केवल खास ऊर्जा से लबरेज हो, बल्कि वे इसके जरिए लोगों तक पहुंचने वाली एक मजबूत भावना भी चाहते थे। वे कुछ स्पेशल और भावनात्मक कंटेट की तलाश कर रहे थे और इस कारण उन्होंने मुझसे संपर्क किया। एक भारतीय और मुंबईकर होने के कारण इस खास विषय पर मेरी स्वाभाविक प्रतिक्रिया काफी सच्ची है, इसलिए मैं तत्काल ही प्रेरित हो गया था।

 

यह एक ऐसा गीत है जो कर्तव्य के आह्वान पर काफी आगे और उससे परे निकलने वाले और जो आपके लिए कुछ भी करने के लिए बाध्य नहीं होने के बावजूद अपने बने-बनाए रास्ते से इतर सारी बाधाओं को पार करते हैं, यह गीत उन्हीं लोगों के बारे में बताता है। वे आपकी जान बचाने के लिए अपने जान की बाजी लगा देंगे। गीत के बोल हैं, भारत सलाम, यह एक सैल्यूट है, यह उन लोगों के बलिदान का सम्मान कर रहा है, जो बाहर निकले और शहर की खातिर और राष्ट्र की खातिर खुद को आगे कर दिया। वे कहते हैं, यह एक बड़ी बात है और यह उनके साहस, उनकी बहादुरी और इन सबसे ऊपर उनके प्रेम को सलाम है। 


Mumbaimumbai attacksanniversary of Mumbai attacksHotel Mumbai Song Bharat Salaam launchedभारत सलाम गीतसुनिधि चौहान
loading...