main page

लॉकडाउन में चला फिल्म '3 इडियट्स' का जादू, बनी सबसे देखी जाने वाली फिल्म!

Updated 29 April, 2020 04:28:54 PM

फिल्म ''3 इडियट्स'' एक ऐसी फिल्म है जो हर उम्र के लोगों को खुद से जोड़ने में कामयाब रही। अब ये फिल्म एक बार फिर से खूब धूम मचाई जा रही है। जी हां, ये फिल्म लॉकडाउन के समय सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ये फिल्म अमेरिका में भी खूब पसंद की जा रही है...

नई दिल्ली। इसमें कोई संदेह नहीं है कि '3 इडियट्स' ने 2009 में अपनी रिलीज के साथ न केवल बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल की थी, बल्कि एक दशक से अधिक समय के बाद भी इसे दर्शकों द्वारा उतना ही पसंद किया जाता है। हाल ही में पता चला है कि राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा अभिनीत '3 इडियट्स' इस सप्ताह लॉकडाउन के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक देखी जानी वाली फिल्म बन गई है।


फिल्म, '3 इडियट्स' आमिर खान, माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी और ओमी वैद्य द्वारा अभिनीत एक प्रसिद्ध कॉमेडी फिल्म है। फिल्म एक भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन छात्रों की दोस्ती और उनके सफरनामा के बारे में है- एक ऐसा विषय जो आज भी दर्शकों और युवाओं से बेहद संबंधित है।


इस पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए निर्देशक राजकुमार हिरानी कहते हैं, 'यह देखकर खुशी होती है कि 3 इडियट्स, एक फिल्म जिसे हमने एक दशक पहले इतने प्यार से बनाया था, वह अभी भी दिल जीत रही है और इतना प्यार व प्रशंसा प्राप्त कर रही है।'


कहना गलत नहीं होगा कि मूल फिल्में विभिन्न प्लेटफार्म पर नई सदस्यता आकर्षित करने में अहम भूमिका निभाती हैं और 3 इडियट्स निश्चित रूप से इस स्पेस में सबसे आगे है क्योंकि यह फिल्म सीमाओं के पार भी दर्शकों का दिल जीत रही है। यह फिल्म अन्य बड़ी फिल्मों की सूची में भी सबसे ऊपर है।

इसके अलावा, यह सूची में एकमात्र भारतीय फिल्म है, जो टॉप पर पहले रैंक पर है। चारों ओर निराशा के साथ लॉकडाउन के बीच में, आमिर और राजकुमार की ये ऐसी क्लासिक फिल्म है जो हल्की-फुल्की होने के साथ आपको अच्छा महसूस करवाती है और दुनिया में हर कोई इसका आनंद ले रहा है।


फिल्म को न केवल प्यार और प्रशंसा के साथ सराहा गया था, बल्कि मनोरंजन की डोज के साथ यह एक मजबूत संदेश भी देती है।

: Chandan

film 3 Idiotslockdownaamir khanrajkumar hiranibollywood newsbollywood films

loading...