main page

बॉलीवुड से टॉलीवुड तक मॉब लिंचिंग से परेशान हैं ये कलाकार, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Updated 24 July, 2019 05:37:19 PM

देश में बढ़ रही मोब लिंचिंग की घटनाओं से परेशान बॉलीवुड से टॉलीवुड तक के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से चिट्ठी लिखी है

तड़का टीम। देश में बढ़ रही मोब लिंचिंग की घटनाओं से परेशान बॉलीवुड से टॉलीवुड तक के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से चिट्ठी लिखी है। बुद्धिजीवियों तथा कलाकारों का धड़ा एक बार फिर सामने आ गया है। इस चिट्ठी में फिल्म जगत से जुड़े कई बड़े-बड़े लोगों के हस्ताक्षर है।

Bollywood Tadka

पीएम मोदी को लिखे गए इस पत्र में कहा गया कि अफसोस है कि 'जय श्री राम' का नारा एक भड़काऊ युद्ध बन गया है, राम बहुसंख्यक समुदाय के लिए पवित्र हैं, राम का नाम लेना बंद कर दें, अत्याचार की 840 घटनाएं दलित के खिलाफ हुईं। प्रिय प्रधानमंत्री, क्या कार्रवाई की गई है? पत्र में कहा गया है कि भीड़ की हिंसा में दोषी पाए जाने वाले लोगों को जमानत ना देने तथा  सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की मांग की है, ताकि लोगों का सबक मिल सके। 

Bollywood Tadka


पत्र लिखने वाले सेलिब्रिटी में तमिल सिनेमा के सबसे बड़े फिल्म निर्देशक अदूर गोपालकृष्णन, मणिरत्नम, फिल्मकार अनुराग कश्यप, विनायक सेन, सौमित्रो चटर्जी, श्याम बेनेगल, फ़िल्मकार और अभिनेता अंजन दत्त, अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा, अपर्णा सेन आदि शामिल हैं। 
उन्होंने लिखा है कि देश में धर्म के नाम पर कुछ भी हो रहा है। केंद्र के लोग किसी को भी राष्ट्र विरोधी कह रहे हैं।

Bollywood Tadka

 इस चिट्टी के आने के बाद फ़िल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने चिट्ठी लिखने वाले कलाकारों को आढे हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि इतने सालों से सब लोग शांत बैठे हुए थे, 2014 से अहिष्णुता दिखने लगी. 1984 का दंगा लोग भूल गए जब कश्मीरी पंडित मारे गए थे तो किसी को अहिष्णुता नहीं दिखी. पीएम मोदी ने आम आदमी को सशक्त किया है तो इन लोगों की दुकाने बंद हो रही है, इसलिए ये ऐसा कर रहे हैं.

Bollywood Tadka

: Smita Sharma

bollywoodtollywoodbollywood celebritiesmob lynchingpoliticspm modi

loading...