main page

'दादी के गर्भ में पोती' अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनी 56 की नैंसी हॉल

Updated 07 November, 2022 04:01:23 PM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अक्सर हमें कई तरह के अजीबोगरीब किस्से सुने और देखने को मिलते हैं। जहां कुछ को जानने के बाद हैरानी होती है। वहीं कुछ ऐसे होते हैं जो दिल को छू जाते हैं।हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर सरोगेसी को लेकर भी हमने कई खबरें सुनी हैं लेकिन हम आज आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अमेरिका से सामने आई है।

मुंबई: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अक्सर हमें कई तरह के अजीबोगरीब किस्से सुने और देखने को मिलते हैं। जहां कुछ को जानने के बाद हैरानी होती है। वहीं कुछ ऐसे होते हैं जो दिल को छू जाते हैं।हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर सरोगेसी को लेकर भी हमने कई खबरें सुनी हैं लेकिन हम आज आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अमेरिका से सामने आई है।

Bollywood Tadka

हाल ही में एक खबर सामने आई है जिसमें एक महिला अपने ही बेटे के बच्चे की मां बन गई या यूं कहें कि एक पोती का जन्म उसकी ही दादी की कोख से हुआ है। ये खबर सुनने में या पढ़ने में आपको में बेहद अजीब लग सकती है कि  एक मां जिसने अपने बच्चे को जन्म देकर उसे पाल पोसा वो उसी के बच्चे की मां कैसी बन गई। दरअसल, अमेरिका में रहने वाली 56 साल की नैंसी हॉक अपनी ही पोती को जन्म देने के बाद उसकी सेरोगेसी मां बन चुकी है। जी हां, एक मां ने सरोगेट बनकर अपने ही बेटे और बहू के बच्चे को जन्म दिया है।

Bollywood Tadka

अमेरिका की एक मैग्जीन द पीपल के अनुसार महिला की बहू हिस्टेरेक्टॉमी (गर्भाशय के सभी या एक हिस्से को हटाने के लिए एक सर्जिकल ऑपरेशन) से गुजरने के बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी। ऐसे में पति-पत्नी के पास अन्य कोई विकल्प नहीं बचा था और महिला नैंसी हॉक ने अपने ही बेटे-बहू की पांचवी संतान को जन्म दिया।

Bollywood Tadka

जेफ हॉक की 56 वर्षीय मां नैन्सी हॉक ने जब उनके और उनकी पत्नी कंब्रिया के सामने सरोगेट की जिम्मेदारी उठाने का विकल्प रखा तो उन्होंने सरोगेसी के जरिए बेटे के बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया। उन्होंने ये फैसला इसलिए लिया क्योंकि उनकी बहू कैंब्रिया की हिस्टेरेक्टॉमी (गर्भाशय को हटाने वाली सर्जरी) हो चुकी थी।
 

Content Writer: Smita Sharma

56 year oldGrandmothergave birthgranddaughterBollywood Offbeat

loading...