main page

6yrs of Baahubali 2: फिल्म बनने के लिए Prabhas का प्रभावशाली शारीरिक परिवर्तन एक केस स्टडी है

Updated 28 April, 2023 06:12:07 PM

बाहुबली 2 के 6 साल: 'बाहुबली' बनने के लिए प्रभास का प्रभावशाली शारीरिक परिवर्तन एक केस स्टडी है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्देशक एस एस राजामौली की महान  रचना 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' 2017 में रिलीज होने के बाद एक राष्ट्रीय घटना बन गई। बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलता के अलावा, मुख्य अभिनेता प्रभास की तराशी हुई काया ने शारीरिक फिटनेस की सार्वजनिक धारणा में एक बड़ा परिवर्तन किया।

 

शो के स्टार प्रभास ने बिना विचलित हुए प्रोजेक्ट पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित किया। हर एक दृश्य में उनकी काया एक ट्रेंडसेटर की थी। फिल्म रिलीज होने के छह साल बाद भी दर्शकों के मन में बैठी हुई है। कठोर प्रशिक्षण से लेकर एक विस्तृत आहार योजना तक, जनता के हीरो ने एक ऐसी काया को खींचने में कामयाबी हासिल की जिसकी किसी ने कभी कल्पना नहीं की थी। सुपर सफल बाहुबली फ्रेंचाइजी के निर्माण के दौरान लगभग पांच वर्षों के लिए, प्रभास ने अपना समय जीवन भर की भूमिका के लिए समर्पित किया! उन्होंने इस रोल  के लिए 130 किलोग्राम से अधिक वजन उठाते हुए, समर्पित अभिनेता ने 'बाहुबली 2' के लिए 150 किलोग्राम के लक्ष्य को पूरा करने में 20 किलोग्राम वजन बढ़ाने की चुनौती को भी स्वीकार की!

 

अब तक की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी के प्रति उनका समर्पण और प्रतिबद्धता ऐसी थी कि उन्होंने खुद को पूरी तरह से राजामौली के विजन के प्रति अपने आप को समर्पित कर दिया जबकि पहले 'बाहुबली' ने प्रभास को राष्ट्र के दिलों की धड़कन बना दिया था, कई निर्माताओं ने उन्हें अपनी परियोजनाओं पर हस्ताक्षर करने के लिए भारी रकम की पेशकश की थी, लेकिन अभिनेता ने सभी प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वह पूरी तरह से 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' की अगली कड़ी पर केंद्रित थे। जबकि सफल फ्रेंचाइजी अभिनेता-निर्देशक की जोड़ी से एक सिनेमाई आश्चर्य थी, उनकी दोस्ती का बंधन भी अक्सर समय-समय पर देखा जाता था। प्रभास अपनी आगामी फिल्म 'स्पिरिट', 'सलार', 'आदिपुरुष' दीपिका पादुकोण के साथ 'प्रोजेक्ट के' और निर्देशक मारुति के साथ 'वन' जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। उनकी इन्वियस लाइन अप बहुत ही रोमांचक है और फैन्स उनकी फिल्म के सिनेमाघरों में हिट होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Content Editor: Sonali Sinha

6yrs of Baahubali 2prabhas

loading...